आंख के डॉक्टर की लापरवाही से गई आंखों की रोशनी, फरार हुआ डाक्टर, मुकदमा दर्ज

बीकापुर, अयोध्या ।। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार को कस्बा में आँख का अस्पताल संचालित करने वाले कथित डॉक्टर के खिलाफ 04 माह 14 दिन बाद एसएसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया है।घटना 6 दिसंबर 2022 की है।

पीड़ित पूराकलंदर थाना मधुपुर गांव निवासी रामलला पुत्र सियाराम ने शिकायती पत्र में कहा है कि बीकापुर कस्बा में नेत्र ज्योति उपचार केंद्र खुला हुआ है। जिसका संचालन आरोपी लखनऊ शहर बुद्ध बिहार कॉलोनी निवासी डॉ आसिफ अली करता है। पीड़ित ने अपनी दाहिनी आँख की रोशनी कम होने के कारण इस अस्पताल में दिखाया।

आरोपी डॉक्टर ने आँख का ऑपरेशन करने की बात बताई और इसमें दस हजार रुपए भी लिया। पीड़ित की आँख का ऑपरेशन किया गया था लेकिन थोड़ा बहुत जो दिखाई देता था वह भी दिखाई देना बंद हो गया।

पीड़ित ने जब संपर्क किया तो आरोपी डॉक्टर ने बताया पुनः ऑपरेशन करना पड़ेगा। तब पीड़ित ने अयोध्या शहर में सरकारी अस्पताल में दिखाया तो डाक्टरों ने कहा तुम्हारी आँख की रोशनी पूरी तरह से गायब हो गई है। यह बात सुनकर पीड़ित घबरा गया और क्लीनिक संचालित करने वाले कथित डॉक्टर के खिलाफ कोतवाली पुलिस से शिकायत किया। पुलिस चार महीने तक उसे घुमाती रही।

कोतवाल राजेश कुमार राय ने बताया एसएसपी के आदेश पर पीड़ित की तहरीर के अनुसार आरोपी चिकित्सक के विरुद्ध धोखाधड़ी व लापरवाही आदि में धारा 419,420,326 व भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 15 (2)(B)  में केस दर्ज कर लिया गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट