खुजनेर अस्पताल में आयोजित शिविर में 118 यूनिट हुआ रक्तदान

राजगढ़ ।। जिला प्रशासन, नगर परिषद और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में गुरूवार को खुजनेर में आयोजित रक्तदान शिविर में 103 लोगों ने रक्तदान किया। पिछले दिनों ब्लड बैंक में रक्त की कमी के मद्देनजर कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने जगह-जगह रक्तदान शिविर लगाने के निर्देश दिए थे। खुजनेर में आयोजित शिविर के दौरान सांसद श्री रोडमल नागर भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने रक्तदान कर रहे युवाओं का हौंसला बढ़ाया। साथ ही पूर्व विधायक श्री अमर सिंह यादव और पूर्व अध्यक्ष श्री पंकज शर्मा ने आस-पास के ग्रामीणजनों एवं नगर के युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। नगर के समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों के संयुक्त प्रयास के चलते सभी समुदाय के युवाओं ने रक्तदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इनके आलावा पुलिस विभाग, नगर पंचायत, अस्पताल स्टाॅफ, राजस्व विभाग के कई कर्मचारियों ने भी अपनी ड्यूटी करते हुए रक्तदान किया। इस अवसर पर सीबीएमओ डाॅ एस.के. मित्तल, तहसीलदार श्री चंद्रकुमार ताम्रकार, श्री रणवीर सिंह राजपूत, श्री मुकेश शर्मा, श्री अरविंद गुप्ता, श्री बाबूलाल कुशवाह, श्री बनवारी गुप्ता आदि मौजूद रहें।  

कलेक्टर श्री दीक्षित और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुश्री जूही गर्ग खुजनेर अस्पताल पहुंचे और उन्होंने रक्तदान करने वाले सभी युवाओं की प्रशंसा की। कलेक्टर श्री दीक्षित ने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ्य व्यक्ति साल में दो बार रक्तदान कर सकता है। चिकित्सा विशेषज्ञों की माने तो रक्तदान करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायी है और इससे कई प्रकार की बीमारियों से बचाव हो जाता है।  

’आशा कार्यकर्ता सहित 6 महिलाओं ने किया रक्दान’

शिविर के दौरान ग्राम कल्पोनी की आशा कार्यकर्ता सुश्री मानकुंवर एक गर्भवती महिला की जांच कराने खुजनेर आई। वहां उन्होंने भी रक्तदान करने की सहमति जाहिर की। इस पर पहले उनका हीमोग्लोबीन चेक किया और सामान्य स्तर होने पर उसने भी रक्तदान कर इस महान कार्य में अपनी सहभागिता दी। इसके अलावा अस्पताल में पदस्थ सुश्री सुनिता दावंडे, सुश्री प्रीति उईके, सुश्री पवित्रा प्रजापति, सुश्री रश्मि सोनी और सुश्री उमा ने भी रक्तदान किया। 

’जोड़े से किया रक्तदान’

आयोजित रक्तदान शिविर के लिए नगर में व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया था। जिसमें सभी लोगों से स्वैच्छिक रक्तदान में भाग लेने हेतु अपील की थी। इसी अपील के माध्यम से नगर के दो जोड़ों ने भी रक्तदान किया। इसमें श्रीमति क्षिप्रा पति श्री वीरेंद्र एवं श्रीमति बबीता पति श्री मुकेश ने संयुक्त रूप से उपस्थित होकर रक्तदान किया।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट