आजमगढ़ जीडी ग्लोबल के विद्यार्थियों एवं शिक्षक शिक्षिकाओं ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत वातावरण को स्वच्छ रखने का लिया संकल्प

आजमगढ़ करतालपुर बाईपास स्थित जी .डी. ग्लोबल स्कूल में "स्वच्छता ही सेवा है", 

आजमगढ़ ।। "1 तारीख 1 घंटा" स्वच्छता अभियान के अंतर्गत विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थियों ने सफाई अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और प्रतिदिन अपने आस-पड़ोस में साफ सफाई का संकल्प लिया।

सफाई का शुभारंभ विद्यालय परिसर से हुआ तत्पश्चात भंवरनाथ मंदिर प्रांगण एवं पास में स्थित पोखरे के आसपास सफाई की गई। विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने विद्यार्थियों एवं शिक्षक शिक्षिकाओं को इस पवित्र कर्म के लिए बधाई देते हुए कहा कि "स्वच्छता हम सब की धरोहर है अतः हम सबको अपने आसपास की गंदगी को मिटाकर स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण तैयार करना होगा"

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल जी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि "गांधी जी ने स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत का सपना देखा था इस सपने को आप युवा विद्यार्थी ही पूर्ण कर सकते हैं", अतः हम सबको भी स्वच्छता को लेकर सजग होने की जरूरत है हमें अपने घरों के अलावा आस पड़ोस की साफ सफाई की जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका सारस्वत पांडेय ने कहा कि "स्वच्छता हम सब का मूल अधिकार है, अतः हम सबको स्वच्छता के क्षेत्र में निसंकोच कार्य करने की जरूरत है।"

इस अवसर पर विद्यालय की उप प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट