मुंबई का भाजपा नगरसेवक बताकर मांगी बार मालिक से 8 लाख की रंगदारी

नगरसेवक सहित दो साथी रंगदारी लेते हुए गिरफ्तार

अहमदनगर जिले के अकोले नगर पंचायत का बीजेपी नगरसेवक हितेश कुंभार व दो साथी देवेंद्र खुटेकर व राकेश कुंभकर्ण गिरफ्तार


भिवंडी।। मुंबई व ठाणे से सटे होने के कारण भिवंडी व आसपास ग्रामीण क्षेत्रों के मुख्य सड़कों पर बड़े पैमाने पर डांस बार चलाऐ जाते है। इन डांस बारों में नासिक, पुणे,मुंबई सहित अनेक शहरों व राज्यों से ग्राहक आकर रातें रंगीन करते है। कल्याण - भिवंडी रोड़ के राजनोली नाके पर स्थित एक ऐसे डांस बार मालिक को बार बंद करवा देने की धमकी देकर भाजपा नगरसेवक द्वारा रंगदारी मांगने के आरोप में कोनगांव पुलिस ने नगरसेवक सहित उसके दो साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में पता चला की वह मुंबई का नही, अकोले नगर पंचायत का नगरसेवक हितेश कुंभार है। वह अपने साथी देवेंद्र खुटेकर व राकेश कुंभकर्ण के साथ कई बार डांस बार में आ चुका था। 

पुलिस के मुताबिक मुंबई नासिक हाईवे के पास कोनगांव पुलिस स्टेशन क्षेत्र में भिवंडी बाईपास रोड पर कई डांस बार हैं। उनमें से लैला डांस बार को संतोष भोईर और हरीश हेगड़े साझेदारी में चलाते है। इस डांस बार में हितेश कुंभार आऐ और बार मालिक को धमकी देते हुए कहा कि वह मुंबई का भाजपा नगरसेवक है अगर आप अपना बार चलाना चाहते हैं तो ऑर्केस्ट्रा बार का 5 लाख और सर्विस बार के लिए 3 लाख रुपये कुल 8 लाख रुपये रंगदारी देना पड़ेगा। यही नहीं मासिक हफ्ता के रूप में 25 हजार रूपये अलग से मांग किया। जिसके बाद हितेश कुम्हार ने बार मालिक से गुडलक के रूप में पैसे की मांग की। बार मालिक हितेश कुम्हार से कहा कि सभी बार मालिकों से चर्चा कर गुडलक कल देंगे, आप को कल आना पड़ेगा। जिसके बार हितेश कुंभार अपने साथियों को लेकर चला गया। दूसरे दिन हितेश कुम्हार अपने साथियों के साथ फिर लैला बार में आया और पैसा देने की मांग की। बार मालिक संतोष भोईर ने 9 बार मालिकों से प्रत्येक बार से 3 हजार वसूल कर कुल 27 हजार रूपये गुडलक देने के लिए अपनी तैयारी की लेकिन हितेश कुम्हार ने एकमुश्त पैसे की मांग की। रकम बड़ी होने के कारण बार मालिक ने समय मांगा। इस समय हितेश कुंभार ने धमकी दी कि यदि तुम एक बार में पैसे नहीं देते तो वह देख लेना कि तुम डांस बार कैसे चलाते हो। इस दरमियान बार मालिक संतोष भोईर ने उसे बातों में लगा लिया और बार के अन्य लोगों ने सीधे कोनगांव पुलिस स्टेशन से संपर्क कर रंगदारी मांगने की जानकारी दी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंचकर जाल बिछाया और हितेश कुम्हार जिसने खुद को मुंबई भाजपा का नगरसेवक होने का दावा किया था उसे व उसके दो साथियों को लैला डांस बार मालिक से 27,000 रुपये रंगदारी लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। बार मालिक संतोष भोईर की शिकायत पर कोनगांव पुलिस ने जबरन वसूली का मामला दर्ज कर तीनो को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस जांच में पता चला कि हितेश कुंभार मुंबई का नहीं है बल्कि अहमदनगर जिले के अकोले नगर पंचायत में बीजेपी का नगरसेवक है। बीजेपी पार्षद हितेश कुंभार ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को पत्र लिखकर नवी मुंबई, मुंबई और ठाणे इलाके के डांस बारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। कोनगांव पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है लेकिन इस खबर के संबंध में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट