अवचित पाड़ा, चविंद्रा परिसर में शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा

सरकारी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी लेकर लाभ उठाऐ ---- आयुक्त अजय वैद्य

भिवंडी।। नागरिकों को केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के बारे में जानने और इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए महाराष्ट्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया है। यह यात्रा आज शुक्रवार को भिवंडी के फरहान हाल में पहुंची है। जो लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों के 28. स्थानों पर भ्रमण करेगी। इस यात्रा की शुरुआत पालिका आयुक्त अजय वैद्य के मार्गदर्शन अतिरिक्त आयुक्त विठ्ठल डाके के शुभ हाथों से किया गया।

इस यात्रा का उद्देश्य पालिका क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के पात्र लेकिन लाभ से वंचित लोगों तक केंद्र सरकार की योजना की जानकारी पहुंचाना और इसके बारे में जन जागरूकता पैदा करना है। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करना, यात्रा में संभावित लाभार्थियों का निर्धारित पात्रता के अनुसार पंजीकरण करना है।  यात्रा के अंतर्गत स्व-निधि, आधार कार्ड और विभिन्न अन्य योजनाओं को शामिल किया गया है। इस यात्रा में भारी संख्या में नागरिक उपस्थित होकर लाभ उठा रहे हैं। 

आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड, उज्ज्वला योजना से लाभान्वित करना, पी.एम. स्वनिधि, आधार कार्ड अनेक विविध योजनाएं इसमें शामिल की गई है। पालिका आयुक्त अजय वैद्य ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा समाज में महत्वाकांक्षी योजना को अंतिम चरण तक पहुंचाने के लिए योजनाओं के प्रति जनजागरूकता बढ़ाकर योजना को पूर्णता प्रदान करने में उपयोगी होगी।विकसित भारत संकल्प यात्रा भिवंडी शहर के 28 स्थानों पर भ्रमण करेगी। आज शुक्रवार को पहले दिन प्रभाग समिति क्रमांक 1 अंर्तगत फरहान हॉल, ख्वाजा गरीब हॉल में इसका आयोजन किया गया।‌ कल शनिवार को इसी तरह सुबह अवचित पाडा और दोपहर बाद चाविद्रा बुद्ध विहार में आयोजन किया जायेगा। मनपा आयुक्त अजय वैद्य ने नागरिकों से इस यात्रा का लाभ उठाने की अपील की है।

इस अवसर पर उपायुक्त दीपक झिजांड, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी बुशरा सैय्यद, शहर अभियंता सुरेश भट्ट, बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता सुनील पाटिल, जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले, प्रभाग समिति नंबर 1 के सहायक आयुक्त मकसूम शेख और भारी संख्या में पालिका के अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट