23 भिवंडी लोकसभा चुनाव निर्वाचन क्षेत्रों में स्वीप रूम के माध्यम से मतदान जागरूकता का विभिन्न कार्यक्रम व रोड नाटक का आयोजन

भिवंडी।। 23 भिवंडी लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है, उसी के एक भाग के रूप में 136 भिवंडी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्वीप टीम की ओर से स्कॉलर्स इंग्लिश स्कूल के छात्रों ने अंजूर फाटा, ओसवाल वाडी, धामनकर नाका, भंडारी कंपाउंड, संत रविदास चौक और अशोक नगर में मतदाता जागरूकता के लिए एक नुक्कड़ नाटक किया इसके साथ साथ ही कारीवली नाका, मंडई, कल्याण नाका, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर रिक्शों पर स्टीकर चिपकाए गए और रिक्शा मालिक संघ के अध्यक्षो से चर्चा मतदान करने लिए जनजागृति किया गया। 

137 भिवंडी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के स्वीप रूम की ओर से बैग ग्रुप द्वारा 20 मई को मतदान करने की अपील की गई। साथ ही चौधरी मधुकर जूनियर कॉलेज के छात्रों ने टेमघर नाका, पद्मानगर सब्जी मार्केट, खंडू पाड़ा मेट्रो होटल पर नुक्कड़ नाटक का आयोजित कर मतदान करने के लिए जनजागृति की गई। वहीं हनुमान टेकड़ी खदान रोड पर महिला यौनकर्मियों को मतदान की जानकारी दी गई और मतदान करने की शपथ दिलाई गई। 

134 भिवंडी ग्रामीण (अ.ज.) विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तृतीय पंथी के लिए काम करने वाली किन्नर अस्मिता और एचआईवी/एड्स की रोकथाम के लिए काम करने वाले सामाजिक संगठना SVEEP की टीम ने मुलाकात की गई। वहां मौजूद कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता अभियान की जानकारी दी। इस अवसर पर भिवंडी पालिका के अतिरिक्त आयुक्त और 23 भिवंडी लोकसभा चुनाव स्वीप डिवीजन प्रमुख विट्ठल डाके ने सभी से अपील की है। कि मतदान हमारा अधिकार है और हम सभी को इसका प्रयोग करना चाहिए और लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार को बड़े पैमाने पर मनाना चाहिए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट