महिला सशक्तिकरण के लिए पालिका की विशेष तैयारी

आयुक्त अजय वैद्य ने दिखाई हरी झंडी

भिवंडी। ठाणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आयोजित होने वाले महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के लिए भिवंडी नि.शहर महानगर पालिका ने व्यापक तैयारी की थी। पालिका आयुक्त अजय वैद्य के नेतृत्व में लाडकी बहन योजना के तहत 12,500 लाभार्थी महिलाओं को कार्यक्रम में ले जाने के लिए 260 बसों की व्यवस्था भी किया गया था। आयुक्त वैद्य ने हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया।

पालिका ने प्रत्येक प्रभाग समिति के लिए विशेष व्यवस्थाएं की हैं। बसों में नियंत्रण अधिकारी, बस समन्वयक और अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। लाभार्थी महिलाओं के लिए पीने के पानी,उपवास नाश्ता, फल (सेब) और ओआरएस पाउडर की व्यवस्था उपलब्ध था। इसके अलावा, प्राथमिक उपचार किट,एम्बुलेंस, अग्निशमन वाहन,और पानी के टैंकर भी तैनात किए गए थे। ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके।

आयुक्त अजय वैद्य ने कहा, "महिलाओं की सुरक्षा और सुविधा को प्राथमिकता दी गई है, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।" महिलाओं ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि पालिका ने यात्रा के दौरान बेहतरीन व्यवस्था की, जिससे वे बिना किसी परेशानी के कार्यक्रम में भाग ले सकीं।

इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त विट्ठल डाके, मुख्यालय उपायुक्त शैलेश दोंदे, समाज कल्याण विभाग की उपायुक्त प्रणाली घोंगे, और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। नगर पालिका द्वारा किए गए इस आयोजन की व्यापक रूप से सराहना की जा रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट