भिवंडी में ट्रैफिक जाम से राहत के लिए 5 करोड़ खर्च करेगी मनपा

जल्द होगी खराब सड़कों की मरम्मत

भिवंडी। भिवंडी शहर में आए दिन लगने वाले भारी ट्रैफिक जाम से नागरिकों को राहत देने के लिए मनपा ने सड़कों की मरम्मत पर 5 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया है। शहर यातायात विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधाकर खोत ने मनपा प्रशासक को पत्र लिखकर तीन मुख्य समस्याओं को उठाया था, जिसमें सड़कों पर बने गड्ढों को भरने, हाइट बैरिकेटिंग लगाने, और यातायात सुधार की अन्य मांगें शामिल थीं।

बारिश के बाद भिवंडी की अधिकतर सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए है। जिनसे हर दिन दुर्घटनाएं हो रही है और यातायात की रफ्तार बेहद धीमी हो गई है। हालात यह हैं कि कई जगह सड़कों का डामर उखड़ चुका है और सड़कें टूट चुकी है। जिससे बाइक सवारों को फिसलकर गिरने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं।

यातायात समस्या को देखते हुए यातायात विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधाकर खोत ने मनपा आयुक्त अजय वैद्य को पत्र लिखते हुए सड़कों की मरम्मत का आग्रह किया। इसके साथ ही, उन्होंने नदीनाका की ओर से शहर में घुसने वाले बड़े वाहनों को रोकने के लिए हाइट बैरिकेटिंग लगाने की मांग की है ताकि बड़े वाहन शहर में न घुसें और सीधे मुख्य मार्ग से बाहर निकल जाएं।

मनपा के प्रभारी अभियंता सचिन नाईक ने बताया कि बारिश के दौरान डामर का काम नहीं किया जा सका था, परंतु अब जब मौसम साफ है तो दीपावली के बाद सड़कों की मरम्मत शुरू की जाएगी। इस काम के लिए शहर के पांचों प्रभागों में अलग-अलग ठेकेदारों को एक-एक करोड़ का ठेका दिया गया है। मनपा आयुक्त अजय वैद्य के निर्देश पर सड़कों के गड्ढों को भरकर उन्हें जल्द ही दुरुस्त किया जाएगा। इसके अलावा, यातायात विभाग की मांग पर नदीनाका इलाके में हाइट बैरिकेटिंग भी जल्द लगाई जाएगी ताकि शहर के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश रोका जा सके और ट्रैफिक जाम से निजात मिल सके। मनपा द्वारा उठाए गए इन कदमों से भिवंडी के नागरिकों को जल्द ही ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलने की उम्मीद है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट