प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कल्याण सेवाकेंद्र को महात्मा गांधी राज्यस्तरीय पुरस्कार*2018-2019


*कल्याण*:-राज्य शासन के सामाजिक न्याय और विशेष सहाय विभाग की तरफ से चंद्रपुर में 3 फेबुरवारी रविवार को सातवे राज्यस्तरीय व्यसन मुक्ति साहित्य समेलन में वर्ल्ड रिन्यूवल स्प्रिचुअल ट्रस्ट (ब्रह्माकुमारीज़) कल्याण सेवाकेंद्र को महात्मा गांधी पुरस्कार से समानित किया गया।


केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री हंसराज आहिर, अर्थमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ,समाजकल्याण मंत्री राजकुमार वड़ोले और दिलीप कांबले , डॉ अभय वंग, और  उपस्थित अन्य मान्यवरों के हाथों से इस पुरस्कार से गौरान्वित किया गया।

कार्यक्रम में आदरणीय अल्का दीदीजी ( कल्याण और संबंधित सेवाकेंद्र प्रभारी),डॉ भारती घिविलिकर ( श्री प्राजक्ता हॉस्पिटल स्त्री विशेषज्ञ, भिवंडी ) ब्रह्माकुमारी ज्योती दीदीजी, आनंद भाईजी, विश्वजीत भाईजी उपस्थित थे। *मेरा देश व्यसन मुक्त देश* *मेरा तालुका व्यसन मुक्त तालुका* *मेरा स्कूल व्यसन मुक्त स्कूल* इस अभियान के अंतर्गत कल्याण, भिवंडी, शाहपुर, वसिंद, पड़घा शेलार, कालेर, मुरबाड ....और इसके आस पास के अनेक गांवों में व्यसनमुक्ति के कार्यक्रोमो का आयोजन किया गया जिसमें वैधकीय आधार से व्यसनों के प्रकार, और उनके दुष्परिणाम और व्यसनमुक्त होने के भिन भिन युकितिया प्रोजेक्टर शो और बहुत अच्छे नाटक के माध्यम से, लोगो को व्यसनमुक्त जीवन जीने की नई प्रेरणा और मार्गदर्शन दिया गया।इसके साथ साथ डॉ भारती जी की मदद से व्यसनाधीन लोगो को मुफ्त में व्यसनमुक्ति की दवाइयां भी दि  गई जो कि व्यसनमुक्त होने में बहुत लाभदायक सिद्ध हुई।

आज का युवा विद्यार्थी ही कल के सशक्त राष्ट्र का आधारस्तंभ और निर्माता हैं ,ऐसे युवा व्यसनाधीन होने के पहले ही उन्हें योग्य दिशा प्रधान कर, शक्तिशाली और निर्व्यसनी युवा पीढ़ी निर्माण करने के लक्ष्य को लेकर ये अभियान का आयोजन किया गया था और ऐसे सेवाओं की सराहना करते हुए शासन की तरफ से पूरी टीम का अभिनंदन किया गया।


ब्रह्माकुमारीज़ के द्वारा ऐसे कई प्रोजेक्ट्स  निशुल्क और निःस्वार्थ भावनायों से किये जाते हैं.. इनके इस अथक अमूल्य प्रयास के लिए फिर से इनका अभिनंदन है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट