देश मे बदलाव के लिए युवा को देश से रखना होगा प्रेम - अमित शर्मा

जौनपुर के संवाददाता अर्जुन शर्मा हिंदी समाचार 

जौनपुर ।। देश मे बदलाव के लिए देश के युवा को देश से प्रेम रखना होगा। देश प्रेम के चलते ही युवा देश की तरक्की के बारे मे सोच पायेगा। युवा ब्रिगेड टीम के सलाहकार मिडिया प्रभारी को उनकी मॉ ने देश के प्रति प्रेम को देखकर आर्शीवाद दिया और कहा किसी बात से तुम उत्साहहीन न होओ; जब तक ईश्वर की कृपा हमारे ऊपर है, कौन इस पृथ्वी पर हमारी उपेक्षा कर सकता है? यदि तुम अपनी अन्तिम सांस भी ले रहे हो तो भी न डरना। सिंह की शूरता और पुष्प की कोमलता के साथ काम करते रहो।  बड़े-बड़े दिग्गज बह जाएंगे। छोटे-मोटे की तो बात ही क्या है! तुम लोग कमर कसकर कार्य में जुट जाओ, हुंकार मात्र से हम दुनिया को पलट देंगे। अभी तो केवल मात्र प्रारम्भ ही है। किसी के साथ विवाद न कर हिल-मिलकर अग्रसर हो -- यह दुनिया भयानक है, किसी पर विश्वास नहीं है। डरने का कोई कारण नहीं है, मां मेरे साथ हैं -- इस बार ऐसे कार्य होंगे कि तुम चकित हो जाओगे। भय किस बात का? किसका भय? वज्र जैसा हृदय बनाकर कार्य में जुट जाओ। और अन्त मे मर्म हृदय की सागर मॉ ने अपने लाल से कहा की तुम्हे कसम है की तुम भारतीय युवा ब्रिगेड टीम के लक्ष्य पूरा करोगे और इस मॉ के साथ भारत माता का नाम रोशन करोगे।यह सुनकर युवा ब्रिगेड टीम के सलाहकार व मिडिया प्रभारी अमित शर्मा का रोम - रोम मे जोश भर गया आखिर आर्शीवाद जो मिला था मॉ का।उन्होने चन्द लाइने अदा की ओ मेरी प्यारी माँ,सारे जग से न्यारी माँ.मेरी माँ प्यारी माँ,सुन लो मेरी वाणी माँ.तुमने मुझको जन्म दिया, मुझ पर इतना उपकार किया.धन्य हुआ मैं मेरी माँ, ओ मेरी प्यारी माँ.अच्छे बुरे में फर्क  बताया,तुमने अपना कर्तव्य निभाया.अच्छा बेटा बनूंगा माँ,ओ मेरी प्यारी माँ.करूंगा तेरा मैं गुणगान,करूंगा तेरा मैं सम्मान.शब्द भी पड़ गए थोड़े तेरे गुणगान के लिए माँ,ओ मेरी प्यारी माँ."अब समय आ गया है देश के युवा को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। विकासशील देश से विकसित देश बनने के लिए उसे सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, प्रशासनिक, सभी विषयों मे रूचि लेना होगा। अमित शर्मा मॉडर्न भारत बनाने के लिए कहते है की ये तीन बातो पर ध्यान देना बहुत जरूरी है  आतंकवाद भ्रष्टाचार सांप्रदायिक असमानताएं युवा ब्रिगेड टीम के हौसले हौसला मत हार गिरकर ए मुसाफिर, अगर दर्द यहाँ मिला है तो दवा भी यही मिलेगी । पसीने के स्याही से जो लिखते है अपने इरादों को, उनके मुकद्दर के पन्ने कभी कोरे नहीं हुआ करते   जिस दुःख को आपने खुद ना सहा हो , उस पर दूसरों को उपदेश ना दे ।तक़दीर बदल जाती है जब जिंदगी का हो कोई मकसद, वरना उम्र कट जाती है तक़दीर को इल्जाम देते देते । मंजिल कितनी भी दूर क्यूँ न हो, पर हिम्मत मत हारिये, क्यूंकि पहाडों से निकली नदी ने कभी किसी से समुंदर का रास्ता नहीं पूछा । एक कोशिश और कर, बैठ न तू हार कर, तू है पुजारी कर्म का, थोडा तो इंतजार कर, विश्वास दृढ़ बना, संकल्प को कृत बना, एक कोशिश और कर बैठ न तू हार कर ।

युवा ब्रिगेड टीम के लिए अमित शर्मा के प्रेरणादायक विचार मिलों की यात्रा एक कदम के साथ ही शुरू होती है।अगर आप खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं तो उसे किसी लक्ष्य से बाँध कर रखिये न कि लोगों या चीजों से लक्ष्य के बारे में सबसे ज़रूरी चीज है कि अपने जीवन में लक्ष्य होना।उठो, जागो और तब तक रुको नहीं जब तक अपने लक्ष्य को हासिल न कर लो।खुशी ही जीवन का अर्थ और उद्देश्य है, और मानव अस्तित्व का लक्ष्य और मनोरथ।अपने हर सपने को सांसो में रखों, हर मंजिल को अपने बाहों में रखों, हर जीत आपकी हैं बस अपने लक्ष्य को अपनी आँखों में रखों।अगर आप अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं तो सबसे पहले नींद से उठना ज़रूरी है।जीवन में कोई लक्ष्य ना होने से आप अपनी जिंदगी को जीवन के मैदान में इधर उधर दौड़ते हुए बिता देंगे पर एक भी गोल नहीं कर पाएंगें। कोई लक्ष्य इन्सान के साहस से बड़ा नहीं, और हारा वही इन्सान जो लड़ा नहीं।बिना लक्ष्य के जीवन बिना पता लिखे लिफाफे के समान हैं जो कभी, कहीं पहुँच नहीं सकता। एक लक्ष्य एक समय सीमा के साथ देखा गया एक सपना है।लक्ष्य निर्धारण अदृश्य को दृश्य बनाने के लिए पहला कदम है।आप कितने सफल होते हो.. इसमें आपका लक्ष्य खास रोल निभाता है। फुटबाल की तरह जिंदगी में भी आप जबतक आगे नहीं बढ़ सकते जब तक आपको अपने लक्ष्य का पता ना होना।खोजेंगे अगर तो ही रास्ते मिलेंगे, मंजिलो की फितरत हैं खुद चलकर नहीं आती हमें अपनी मंजिल के तरफ़ कदम उठाना ही पड़ता हैं।

सुशील कुमार शर्मा युवा नेता भावी विधायक प्रत्यासी ३६८ विधानसभा मुंगराबादशाहपुर जौनपुर अनिल कुमार शर्मा प्रधान संरक्षक व मिडिया प्रभारी आनंद शर्मा मिडिया प्रभारी युवा ब्रिगेड टीम अर्जुन कुमार शर्मा अध्यक्ष युवा ब्रिगेड टीम रोहित दुलरुआ (भोजपुरी गायक) सचिव युवा ब्रिगेड टीम रविन्द्र शर्मा गायक युवा ब्रिगेड टीम अमित शर्मा युवा ब्रिगेड टीम के सलाहकार एवं मिडिया प्रभारीअजय शर्मा अध्यक्ष ग्रामसभा - सरावां, पोस्ट - पवांरा, जिला - जौनपुर युवा ब्रिगेड टीम छबिनाथ शर्मा (लेखक) युवा ब्रिगेड टीम

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट