कुख्यात कडिया सांसी गेंग के दो आरोपी गिरफ्तार

चोरी का माल खरीदने वाला सुनार भी पुलिस की गिरफत में


राजगढ़।। पुलिस अधीक्षक महोदय राजगढ़ श्री आदित्य मिश्रा (भा.पु.से.) के नेत्रत्व में अति. पुलिस अधीक्षक राजगढ श्री आलोक शर्मा के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) नरसिहगढ़ के हमराह थाना प्रभारी नीलेश अवस्थी की गठित टीम द्वारा दिनांक 14.05.2024 को गांव कड़िया सांसी थाना बोडा में दबिस देकर आरोपी 1. कोको उर्फ अनिकेत पिता राजेश सांसी उम्र 19 साल नि. ग्राम कड़ियासांसी, अनिकेश पिता सुभाष सांसी उम्र 23 साल नि. ग्राम कड़ियासांसी थाना वोड़ा जिला राजगढ़ म.प्र. को गिरफ्तार किया।

 दिनांक 14.05.24 को मुखविर सूचना प्राप्त हुई कि कोको उर्फ अनिकेत पिता राजेश सांसी व अनिकेश पिता सुभाष सांसी नि. कड़ियासांसी ने दीगर स्थानो से चोरी का मसरुका लेकर अपने घर पर छुपा के रखा, इस सबंध में वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराया गया व वाद थाने के बल व अन्य थानो के वल साथ रवाना होकर ग्राम कड़िया सांसी में कोको उर्फ अनिकेत पिता राजेश सांसी के घर पर पुलिस फोर्स के साथ दबिस दी, दोनो आरोपीयो को पकड़ा, आरोपीयो के घर से चोरी के सामान सोना चांदी को जप्त किया, तथा चोरी का अन्य सामान पचोर के ज्वेलर्स व पढाना का ज्वेलर्स पचोर को वेचना वताया, आरोपियो द्वारा मिलकर भोपाल कोलार क्षेत्र में 5 लाख, उदनखेडी से शादी मे से ज्वेलरी, करीवन एक लाख रु सारंगपुर से, खण्डवा रोड इंदौर से 75.000 रु, जिला आगर के एक कस्वा से चांदी एक व्यक्ति से गुना सिटी से एक व्यक्ति से 2.5 लाख रुपये, उज्जैन से शादी मे से 15000 नगद और सोना (1.5) लाख, सारंगपुर 1 लाख रु चुराये थे तथा इंदौर से 2.5 लाख रु व 3 तोला सोना चुराया था, 2021 मे मिर्जापुर उ.प्र. से एक बैंक से 50 लाख तथा अन्य चोरी करना स्वीकर किया आरोपियो के विरुध थाना बोड़ा में धारा 411,414 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण मे आरोपियो द्वारा वताया गया कि उन्होने चोरी का सामान पचोर के भरत पिता वद्रीलाल सोनी उम्र 45 साल नि. पचोर जिला राजगढ़ को वेचना बताया जिसके संबंध मे भरत सोनी को पचोर से गिरफ्तार किया, बाद आरोपी के घर से चोरी का सोना जप्त किया, आरोपी द्वारा चोरी का सोना का गोल्ड लोन लेना बताया जिसकी जप्ती बैंक से की गई, प्रकरण में कड़ी से कड़ी जोड़कर अन्य आरोपियो की तलाश जारी है।


वारदात का तरीका:- कडिया सांसी गेंग द्वारा देश के विभिन्न स्थानो पर जाकर शादी समारोह के स्थलो की रेकी की जाती है बाद दौराने रेकी आस पास के अस्पताल व सार्वजनिक स्थानो पर या होटलो में रहकर घटना स्थल को चिन्हित करते है । बाद शादियो में अच्छे कपडे पहनकर मेहमानो मे शामिल होकर दुल्हा एवं दुल्हन के माता पिता के बैग व सामान पर नजर रखते है और मौका पाते ही सोना चांदी से भरा बैग चुरा लेते है । अक्सर घटना में नाबालिग बच्चे का उपयोग करते है ।


अन्य वारदात का खुलासा -

भोपाल कोलार क्षेत्र में 5 लाख उदनखेडी से शादी मे से ज्वेलरी करीबन एक लाख रु सागंरपुर से 4. खण्डवा रोड इंदौर से 75.000 रु जिला आगर के एक कस्वा से चांदी एक व्यक्ति से गुना सिटी से एक व्यक्ति से 2.5 लाख रुपये उज्जैन से शादी मे से 15000 नगद और सोना (1.5) लाख, सारंगपुर 1 लाख रु इंदौर से 2.5 लाख रु व 3 तोला सोना 2021 मे मिर्जापुर उ.प्र. से एक बैक से 50 लाख ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट