पुण्यतिथि पर याद किए गये पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मी शंकर यादव

शाहगंज जौनपुर ।। भारतीय संविधान निर्मात्री सभा के सदस्य, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री, एवं कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्व. लक्ष्मीशंकर यादव की 24वीं पुण्यतिथि कांग्रेसियों ने मंगलवार को उनके पैतृक गांव विशुनपुर चौराहे पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं हवन पूजन कर विधिवत मनाया। जिसकी अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा ने कहा कि स्व. लक्ष्मीशंकर यादव विकास के अग्रदूत थे।

उन्होंने कहा कि वे प्रथम भारतीय लोकसभा के सदस्य, संविधान निर्मात्री सभा के सदस्य के साथ छ: बार विधायक एवं प्रदेश सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में कैबिनेट में रहे है। लोक निर्माण मंत्री के पद पर रहते हुए पूरे जनपद में सड़कों का जाल बिछा दिया। खेतों की सिंचाई के लिए नहरों  का निर्माण कर किसानों को सुविधा में प्रदान की। श्री मिश्र ने कहा कि लक्ष्मी शंकर यादव छह बार विधायक व मंत्री थे लेकिन गांधीवादी होने के कारण वे सरल और सबसे सहजता से मिलने वाले जन प्रतिनिधि रहे। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में लक्ष्मीशंकर यादव के कार्य मील के पत्थर साबित हुए। 
शाहगंज तहसील बार के अध्यक्ष राजदेव यादव ने स्व. लक्ष्मीशंकर यादव को किसानों का मसीहा बताते हुए कहा कि सहकारिता मंत्री के तौर पर स्व. यादव ने पूरे प्रदेश में सहकारिता आंदोलन चलाकर किसानों की सुविधा के लिये पूरे प्रदेश में सहकारी साधन समितियों की स्थापना की।
स्व. यादव के एकलौते पुत्र वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व प्रत्याशी विजय यादव ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए लक्ष्मीशंकर जी के जीवन की भावात्मक बातें कहकर सबको भावुक कर दिया। इस मौके पर संकठा प्रसाद यादव, विश्राम राम, राजेंद्र प्रसाद मिश्र, दलसिंगार यादव, पवन मिश्रा, विरेन्द्र प्रसाद तिवारी, परवेज अहमद, रमेश सिंह, तिलकधारी यादव, प्रिंस यादव, ओमप्रकाश यादव, ऋषिदेव यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट