मोदी कैबिनेट में शामिल होने की खबरों को नीतीश ने किया खारिज, कहा-‘ऐसी कोई बात

मोदी कैबिनेट में शामिल होने की खबरों को नीतीश ने किया खारिज, कहा-‘ऐसी कोई बात 


सवर्णों को तरजीह देना नीतीश की मजबूरी, उपचुनाव के नतीजे बड़ी सबक


कल से बिहार के सियासी गलियारों में यह चर्चा खूब हो रही है कि सांकेतिक हिस्सेदारी के नाम पर बिदकने वाले सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा हो सकती है। इसके संकेत खुद जेडीयू के बड़े नेताओं ने दिये हैं। कल दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक खत्म होने के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी और पवन वर्मा ने कहा था कि अगर संख्याबल के आधार पर हिस्सेदारी मिले तो जेडीयू मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर विचार कर सकती है।


 कल से बिहार के सियासी गलियारों में यह चर्चा खूब हो रही है कि सांकेतिक हिस्सेदारी के नाम पर बिदकने वाले सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा हो सकती है। इसके संकेत खुद जेडीयू के बड़े नेताओं ने दिये हैं। कल दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक खत्म होने के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी और पवन वर्मा ने कहा था कि अगर संख्याबल के आधार पर हिस्सेदारी मिले तो जेडीयू मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर विचार कर सकती है। सीएम नीतीश कुमार ने इस पर आज बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने को लेकर सीएम नीतीश से जब सवाल किया गया तो उन्होंने ऐसी किसी बात से इनकार कर दिया।


हालांकि नीतीश कुमार इन सवालों से बचते दिखे लेकिन सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर राजकीय समारोह के बाद अपनी गाड़ी में बैठते हुए नीतीश ने इतना जरूर कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।नीतीश कुमार के इस रुख से ऐसा लगता है कि वह केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने को लेकर फिलहाल अपनी तरफ से पत्ते नहीं खोलना चाहते।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट