आभूषण लूट काण्ड की जाँच में आईजी पहुंचे जौनपुर

जौनपुर । बीती रात सर्राफा व्यवसायी से करोड़ो की लूट के बाद पुलिस हुई एक्टिव मूड में आईजी वाराणसी विजय सिंह मीणा पहुँचे घटनास्थल पर निरीक्षण किया तथा मातहतों को दिशा निर्देश दिया , लाइनबाजार थाना क्षेत्र के महालक्ष्मी ज्वैलर्स पर बदमाशों द्वारा करीब ढाई किलो सोना व 70 हजार नगद व अन्य आभूषण लूट कर हुए लुटेरे फरार,जौनपुर पुलिस लुटेरों की सीसीटीवी के आधार पर सरगर्मी से कर रही है ।
अधीक्षक कार्यालय से सटे आभूषण की दुकान से गुरुवार की रात लाखों का आभूषण व नकदी लूट लिया। इस दौरान दस राउंड हवाई फायरिग कर दहशत का माहौल बना दिया। विरोध करने पर असलहे के बट से प्रहार कर व्यवसायी का सिर फोड़ दिया। सूचना मिलने पर एसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।
नगर के सिविल लाइंस में पुलिस अधीक्षक कार्यालय व मियांपुर पुलिस चौकी से सटे श्रीमहालक्ष्मी ज्वेलर्स की दुकान है। रात करीब नौ बजे जब दुकान बंद करने की तैयारी चल रही थी तो तीन मोटरसाइकिलों से छह की संख्या में बदमाश दुकान में घुस गए। इस दौरान दस राउंड हवाई फायरिग कर भयभीत कर आभूषण व नगदी लूट लिया। दुकान में रखे सोने व चांदी के आभूषण को उठा ले गए। व्यवसायी सुरेश सेठ ने विरोध करते हुए चिल्लाया तो बदमाश असलहे के बट से प्रहार कर उनका सिर फोड़ दिया। घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे बेखौफ होकर लाइन बाजार की ओर भाग निकले। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाश मुंह बांधे और हेलमेट लगाए हुए थे। इस दौरान लोगों की भीड़ जुट गई। लूट की सूचना पर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल व्यवसायी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वीआइपी इलाके में सरेबाजार हुए वारदात से लोगों में दहशत व्याप्त है। घटना के बारे में पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने कहा कि छह की संख्या में आए बदमाश शोकेस में रखे आभूषण उठा ले गए। कितने की लूट हुई यह व्यवसायी की तहरीर के बाद ही पता चल सकेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट