जिलाधिकारी ने ग्राम विकास के पैसों को गबन करने के जुर्म में ग्रामप्रधान सहित बैंक मित्र को भेजा जेल

‌‌जौनपुर। आज दिनांक 21 अक्टूबर दिन गुरुवार को जिला अधिकारी दिनेश कुमार सिंह लगातार कड़ी कार्यवाही में ताबड़तोड़ भ्रष्ट  अधिकारियों  कर्मचारियों व ग्राम प्रधान पर शिकंजा कसा‌। डीएम ने मुसहरों के आवास का पैसा हड़पने वाले ग्राम प्रधान और बैंक मित्र के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। आला अफसर का हुक्म मिलते ही थानाध्यक्ष जलालपुर ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके क़ानूनी कार्यवाही शुरू कर दिया है । डीएम के सख्त तेवर से ग्राम प्रधानो और अफसरों में हड़कम्प मच गया । उधर आरोपी प्रधान ने अपने आप को बेकसूर बताते हुए विरोधियो की साजिस बताया है ।
केराकत तहसील के छातीडीह गांव के निवासी 19 लोगो ने आज डीएम दिनेश कुमार सिंह को शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया कि हम लोग अनुसूचित जाति के है । सरकार द्वारा हम लोगो को प्रधान आवास योजना के तहत चयनित करते हुए मकान बनवाने के लिए मेरे खाते में पैसा भेजा गया था । उस पैसे को ग्राम प्रधान अशोक यादव ने धोखाधड़ी करके सारा पैसा निकाल लिया साथ ही हम लोगो की बैंक पास बुक और एटीएम कार्ड भी अपने पास रख लिया । इस शिकायत को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल थानाध्यक्ष जलालपुर को इस मामले की जाँच करके आरोपी प्रधान और एसबीआई के बैंक मित्र को गिरफ्तार करने का आदेश दिया । डीएम का आदेश मिलते ही थानेदार ने जाँच पड़ताल करने के बाद ग्राम प्रधान और बैंक मित्र को गिरफ्तार करके डीएम के सामने पेश किया । जिलाधिकारी ने आरोपियों से पूछताछ करने के बाद दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जेल भेजने का आदेश दिया । डीएम ने साफ कहा कि अब गरीबो का हक़ मारने वाले व गरीबों पैसे को विकास के नाम पर गबन करने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किया जायेगा ।
वहीं दूसरी तरफ आरोपी प्रधान ने अपने आपको पाक साफ बताते हुए कहा कि लाभर्थियो ने खुद पैसा निकलवाकर मुझसे मकान बनवाने को कहा था। मैंने उन पैसो से मकान की नीव खोदवा दिया, तथा ईट और बालू मंगवाया है,लेकिन मेरे विरोधियो ने साज़िस कर मुझे फंसाया जा रहा है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट