राम मन्दिर निर्माण के लिए ईंट देंगे बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी

अयोध्या ।। राम मन्दिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में आए फैसले के बाद मन्दिर निर्माण की तैयारी शुरू हो चुकी है । जहां केंद्र सरकार श्री राम मन्दिर ट्रस्ट का गठन कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार मन्दिर निर्माण को लेकर खुले मंच से लोगों से सहयोग की अपील कर रही है ।

 सूबे के मुख्यमन्त्री योगी की अपील के बाद बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी मन्दिर निर्माण में सहयोग देने की बात कही हैै। जिसको लेकर आज अयोध्या के संतों ने इकबाल अंसारी को फूल मालाओं से सम्मानित भी किया ।

बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने पत्रकारों से खास बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों से अपील की है तो हम भी मन्दिर निर्माण में अपना सहयोग देते हुए ग्यारह रुपए और एक शिला दान करेंगें । वहीं बताया कि अयोध्या धर्म की नगरी है यहां मन्दिर हो या मस्जिद सभी के सहयोग से ही बनाई जाती है । अयोध्या में पहले भी मन्दिर मस्जिद बनाने को लेकर हमेशा सभी का सहयोग रहा है । यह अयोध्या में गंगा जमुनी तहजीब है जो कि एक दूसरे के धार्मिक आयोजनों को लेकर सभी चंदा देते और लेते हैं । अयोध्या में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं है । आज जिस प्रकार से मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने मन्दिर निर्माण की बात कही है तो हम सहयोग देंगे भी और लोगों से भी दिलाने की कोशिश करेंगे ।

जानकी घाट बड़ा स्थान के महंत जन्मेजय शरण मन्दिर परिसर में इकबाल अंसारी को सम्मानित करते हुए कहा कि मन्दिर मस्जिद विवाद को लेकर लंबे समय से चल रहे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में फैसले की घड़ी नजदीक आते ही इकबाल अंसारी ने साफ कर दिया था कि सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला करेगा वह हम सभी मानने को तैयार हैं और इस फैसले के आने के बाद भी इकबाल अंसारी ने फैसले का स्वागत किया और आज मन्दिर निर्माण में भी सहयोग देने की बात कर रहे हैं । अयोध्या में हमेशा सौहार्द का माहौल रहा है यह आज इकबाल अंसारी ने साबित कर दिया है ।

रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि इकबाल अंसारी कभी भी मन्दिर निर्माण के विरोध में नहीं रहे । फैसला आने के पहले भी इकबाल अंसारी ने साफ कहा था कि मन्दिर के पक्ष में भी फैसला आता है तो वह हमेशा अयोध्या के संतो के साथ रहेंगे और जहां भी आवश्यकता पड़ेगी हमेशा संतो के साथ खड़े दिखाई देंगे । अयोध्या सौहार्द की नगरी है यहां पर सभी हिंदू मुस्लिमों का एक मत है सिर्फ कुछ कट्टरपंथियों के कारण ही तनाव बढ़ता है आज इकबाल अंसारी ने मन्दिर निर्माण में सहयोग देने की बात कह कर साफ कर दिया कि मन्दिर हो या मस्जिद सभी एक है जिसमें सभी का सहयोग जरूरी है । वहीं कहा कि राम मन्दिर निर्माण कराने वाले ट्रस्ट से इकबाल अंसारी द्वारा दी गयी शिला को लगाए जाने की अपील भी करेंगे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट