राष्ट्रीय जनता दल ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिये शुरू की हर संभव मदद

पटना ।। एक ओर जहाँ हर दिन देश मे कोरोना संक्रमितों की मामला देश और राज्य में लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल इस महामारी में लगातार लोगों के मदद में लगी है। तेजस्वी यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि अगर सरकार को आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए जगह कम पर रहें हैं तो वो उनके बंगले का इस्तेमाल कर सकती है। तेजस्वी ने आर्थिक मदद भी किया है।

वहीं तेजस्वी ने अपने सभी विधायकों को भी आर्थिक मदद करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद राजद के राज्यसभा सांसद एवं हिलसा विधायक शक्ति सिंह यादव भी आर्थिक मदद कर चुके हैं। तेजस्वी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को भी निर्देश दिया है कि वो सभी अपने – अपने क्षेत्रों में लोगों की मदद करें। तेजस्वी स्वयं दूसरे राज्यों में फँसे बिहारियों की मदद कर रहें हैं। वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी कोरोना के रोकथाम के लिए 1 करोड़ रुपए की मदद की है। राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना निधि से 50 लाख राघोपुर विधानसभा के लिए तो 50 लाख महुआ विधानसभा के लिए आर्थिक सहयोग किया है। बता दें कि राघोपुर से तेजस्वी विधायक हैं तो वहीं महुआ से तेजप्रताप यादव विधायक हैं।

सीएम ने तीन माह का राशन फ्री कर दिया। वहीं, बीमारी की गंभीरता को देखते हुए कोरोना उन्‍मूलन फंड बनाया गया है। इस फंड में सभी विधायकों व पार्षदों को 50-50 लाख डोनेट करने का निर्देश सरकार ने दिया। यदि सभी ने डोनेट कर दिया इस फंड में 150 करोड़ जमा होने की उम्‍मीद है। बता दें कि कल इसके लिए नीतीश सरकार ने 100 करोड़ जारी किया गया था ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट