जंगली हिंसक जानवर की आमद से क्षेत्र में दहशत

तारुन, अयोध्या ।। थाना क्षेत्र की ग्राम सभा जयसिंहमऊ में शनिवार को  एक युवक के जंगली हिंसक जानवर देखने की सूचना पर ग्रामीणों में दहशत फैलगया ।

 गांव के प्रधान ने बताया कि गांव का एक युवक  बड़े जंगल के पास  शनिवार को  देर शाम धान की फसल देखने गया था। इसी दौरान उसने हिंसक जानवर को देखकर डर गया । वह चीता समझकर मुझे जानकारी दिया । जंगली हिंसक जानवर के दिखने की जानकारी उन्होंने वन विभाग सहित जिलाधिकारी को दिया। ।  रात करीब साढ़े आठ बजे वन विभाग के रेंजर हरिश्चंद्रत्रिपाठी, वन दरोगा हौसिला प्रसाद पांडये, दिनेश कुमार, वीट प्रभारी राजाराम यादव, वन रक्षक हृदय राम यादव के अलावा वनकर्मी सन्तराम, विंध्याचल, के साथ मौके पर पहुँच गये। और हिंसक जानवर की  पहचान व जानकारी करने के लिए काफी देर तक जंगल के आसपास काम्बिंग किया। किसी हिंसक जानवर के दिखाई न पड़ने पर रेंजरश्री त्रिपाठी ने  रोहित को बुलवाया। युवक को उन्होंने हिंसक जानवरों के चित्र दिखा कर पहचानने को कहा। उसने जंगल में दिखे हिंसक जानवर की पहचान चित्र से किया तो वह फिसिंग  कैट  निकली।

वीट प्रभारी  बनरक्षक राजा राम यादव ने बताया कि फिसिंग कैट तालाबों में घुसकर मछलियों का शिकार करती है। उसके पद चिन्ह जंगल में नही मिले। फिसिंग कैट  की जानकारी  वन विभाग के अधिकारियों द्वारा दिये जाने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट