राजनैतिक चमत्कार - भाजपा और क्रांग्रेस का गंठबंधन ❓

मुंबई।। सियासत में केवल सत्ता ही सत्य है, सिद्धांत बेमतलब हैं, इसे साबित किया है राजस्थान के डूंगरपुर जिले में संपन्न जिला प्रमुख चुनाव ने, जिसमें डूंगरपुर जिला परिषद के जिला प्रमुख पद पर कांग्रेस के समर्थन से बीजेपी ने अपना जिला प्रमुख बनाया है। जिला प्रमुख पद पर निर्दलीय नामांकन भरकर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी की सूर्या अहारी ने कांग्रेस के समर्थन से बीटीपी समर्थित पार्वती को एक वोट से हराकर जिला प्रमुख पद पर जीत हासिल की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला परिषद की 27 सीटों में से बीटीपी समर्थित 13 निर्दलीय जीतकर आये थे, तो कांग्रेस के 6 और बीजेपी के 8 उम्मीदवार जीते थे। कांग्रेस या बीजेपी में से किसी के भी पास बहुमत नहीं था, जिसके नतीजे में जिला प्रमुख चुनाव में बीटीपी को हराने के लिए पहली बार दो एकदम विरोधी राष्ट्रीय दल बीजेपी और कांग्रेस ने हाथ मिलाया, जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा और बीजेपी ने सियासी आपदा को जीत के अवसर में बदल दिया।

देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में कांग्रेस और बीजेपी, दोनों बड़े दल अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने के लिए क्या-क्या करते हैं?

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट