सीएमओ के निरीक्षण में सीएचसी पर मिली खामियां, ठीक करने का दिया निर्देश

बीकापुर, अयोध्या ।। सीएमओ घनश्याम सिंह शासन के निर्देश पर सोमवार को एफआरयू का दर्जा प्राप्त सीएचसी बीकापुर का औचक निरीक्षण किया। 

 निरीक्षण में कई खामियां पाई गईं, जिन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए सीएमओ ने आपरेशन कक्ष, एमरजेंसी कक्ष, लैब कक्ष, के अलावा कर्मचारियों चिकित्सक का पंजीकरण उपस्थित रजिस्टर , दवा स्टाक सहित अन्य अभिलेख का बारीकी से निरीक्षण किया। सीएमओ ने महिला वार्ड का भी निरीक्षण किया, सीएमओ ने दवाओं को लेकर फार्मासिस्ट से कहा कि दवाओं की किसी भी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। सीएमओ ने कहा कि प्रत्येक मरीज को हरहाल में दवा मिलनी चाहिए। सीएचसी परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था से नाराज दिखे सीएमओ औचक निरीक्षण से अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मचा रहा।

 इस मौके पर डॉ. डॉ सतीश चंद्र डा.दीपक कुमार डा.अनुराग गुप्ता खंड स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी देव प्रकाश वर्मा, अनुराग मिश्रा, कनक राम चौधरी , गिरधारी लाल, यदुनाथ यादव चीफ, फार्मासिस्ट , रामसूरत, आदि कर्मचारी मौजूद रहे वहीं दूसरी तरफ निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर कर्मचारी व चिकित्सक मिलने पर उनके विरुद्ध चेतावनी देते हुए स्पष्टीकरण मांगा संतोषजनक स्पष्टीकरण ना मिलने पर वेतन रोकने का निर्देश होगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट