पत्रकार को मिल रही हैं दबंगों से मारने की धमकियां, पुलिस द्वारा पत्रकार को ही धमकाया जा रहा

घटनाओं का वीडियो व ऑडियो उपलब्ध लेकिन पुलिस को कोई लेना देना नही


दबंगो ने खोदा पत्रकार के घर के सामने जनसामान्य के रास्ते में गड्ढा। इस मुद्दे को पत्रकार द्वारा उठाने से कुपित सरपतहां पुलिस।

जौनपुर (उत्तर प्रदेश) । सरपतहां थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भेला गाँव के पत्रकार संदीप मिश्रा पर दबंगो द्वारा रविवार को हमला किया गया जिसमें वह बाल बाल बच गए जब वह दबंगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने गए तो सरपतहां पुलिस ने उल्टा उन्हें ही थाने में बैठा लिया। सरपतहां पुलिस द्वारा उनकी बातों को अनसुना किया जा रहा है तथा दबंगो का सहयोग किया जा रहा है।

मामला कुछ इस प्रकार है कि रविवार को कुछ दबंग किस्म के लोग लाठी डंडे से लैश होकर संदीप मिश्रा की जमीन पर अतिक्रमण करने के उद्देश्य से दीवार बनाने लगे जब संदीप ने इसका विरोध किया तो दिलीप मिश्रा, केसरी मिश्रा, आशीष मिश्रा व अन्य परिजनों ने पहले तो कुर्सी से प्रहार किया फिर लाठी डंडे लेकर उनका पीछा किया, अकेले होने के कारण संदीप वहां से भागे और उन्होंने तुरंत 100 डायल को इसकी सूचना दी। संदीप द्वारा पहले भी जनसुनवाई एप के द्वारा इस विषय पर मामला प्रेषित कर चुके हैं।

पुलिस मौके पर पहुंची और दोनो पक्षो को सरपतहां थाने पर बुलाया। थाने पर एकतरफा संदीप पर ही बरस पड़े कि पत्रकारिता की आड़ में आप दबाव बना रहे हैं। जबकि संदीप का पक्ष जानने की कोशिश ही नही की, जब संदीप ने अपना पक्ष सुनने को कहा तो एस आई तनवीर ने कहा कि आपके ऊपर धाराएं लगा कर हवालात में डाल देंगे वरना सुलह कीजिए। संदीप ने जमीन की पैमाइश करवाने के आधार पर सुलह को माना किन्तु दबंग दिलीप मिश्र व केशरीनंदन नापजोख को तैयार नहीं हैं ।

संदीप के अकेले होने का दबंगों ने लाभ उठाते हुए रविवार रात को साजिशन उन्हें फंसाने के उद्देश्य से स्वयं बन रही दीवार की कुछ ईंटें रात में गिरा दी गईं और सुबह होते ही हंगामा शुरू कर दिया गया और थाने पहुंच गए। जब फोन के माध्यम से संदीप ने साजिश होने की बात वहाँ थाने के सिपाही सुधीर मिश्रा को बताई और बताया कि आशीष स्वयं दीवार हटाने को लिखित दे चुके हैं क्योंकि उससे पत्रकार के पानी लेने व पश्चिम निकलने का रास्ता बाधित हो रहा है और स्वयं ही कुछ ईंट हटाकर साजिश कर रहे हैं। पत्रकार ने बताया कि मैं बीमा अभिकर्ता भी हूँ और आफिस तुरंत जाना है।आप मौका मुवायना कर लें फिर जो कहेंगे मैं कर लूँगा फिर भी उनकी बातों को अनसुना किया गया और पकड़ कर थाने में बैठाने की धमकी दी गई। लोगों का कहना है कि एक विधायक के दबाव के कारण संदीप को मुकदमे में फंसाने की साजिश चल रही है क्योंकि दबंगो की विधायक से करीबी बताई जा रही है।

फिलहाल संदीप ने कानून के सहारे अपनी लड़ाई लड़ने का निश्चय किया है। संदीप के घर पर उनकी बूढ़ी मां , पत्नी व बच्चे इस घटना से गहरे सदमे में हैं वहीं परिजनों को यह धमकी दी जा रही है कि संदीप जहां भी मिलेंगे उनको जान से मार देंगे जिससे सभी घबराए हुए हैं।

पुलिस अधिकारी मौके का जायजा ना करते हुए केवल दबंगो की बात पर चल रही है जब कि पत्रकार संदीप द्वारा बार बार यह आग्रह किया गया कि एक बार मौके का निरीक्षण कर लें। यही नही दबंगो ने जनसामान्य के आने जाने के रास्ते मे भी बड़ा गड्ढा खोदकर रास्ता भी बंद कर दिया है लेकिन यह सच्चाई पुलिस मौके पर जाकर नहीं देख रही है।इससे दबंगो का मनोबल चरम पर है और पत्रकार व उसका परिवार भयग्रस्त हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट