अपनी दुर्दशा पर आसूं बहाता पट्टीनरेंद्रपुर, जनप्रतिनिधियों व प्रशासन द्वारा दुर्लक्षित

सांसद के पी सिंह का संक्षिप्त जबाब


जिला पंचायत सदस्य के निवेदन पर अब तक कोई कार्यवाही नही

लोक निर्माण विभाग की सड़कें

जौनपुर : जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है पट्टीनरेंद्रपुर बाजार। यह बाजार महत्वपूर्ण इसलिए है कि लगभग 10 किमी परिधि के लोग इस बाजार में अपनी जरूरत के सामानों की खरीददारी के लिए आते हैं साथ ही जौनपुर, खुटहन, बदलापुर, तहसील शाहगंज और सुल्तानपुर समेत विभिन्न क्षेत्रों के लोग दैनिक इस बाजार की सड़क का उपयोग करते हैं। लेकिन सड़कों पर बारिश के मौसम में भरे हुए पानी की वजह तथा जगह जगह गड्ढों ने इस बाजार की स्थिति बद से बदतर कर दी है। आये दिन इन गड्ढों में फंसकर लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की यह सड़कें हैं लेकिन यह विभाग भी कभी सड़कों की मरम्मत पर ध्यान नही देता। एक तरफ जहां प्रशासन हजारों लोगों की समस्याओं को दुर्लक्षित किये हुए है वहीं जन प्रतिनिधि भी मौन रूप में समस्या को बढ़ावा दे रहे हैं। विकाश का दम्भ भरने वाली तथा जगह जगह सड़कों का जाल बिछा देने का दावा करने वाली भाजपा सरकार के सांसद के पी सिंह शायद ही कभी इस क्षेत्र का दौरा कर कभी यहां के लोगों के आम जीवन की परेशानी जानने के इक्छुक हो ऐसा कभी नही दिखा। रही बात सपा सरकार के वर्तमान विधायक ललई यादव की तो वह यह कहते नही थकते कि सरकार विपक्षियों की है, तो विधायक जी क्षेत्र विकास निधि से ही थोड़ा ध्यान पट्टीनरेंद्रपुर की तरफ आकर्षित कर लेने में भी कोई गुरेज नही होना चाहिए। संवाददाता नें पट्टीनरेंद्रपुर के विषय मे जब सांसद महोदय से सवाल करना चाहा तो उन्होंने बड़ा ही संक्षिप्त उत्तर दिया कि "ठीक हो जाएगा"। जब संवाददाता ने यह जानने की कोशिश की कि क्या प्रशासन से इस विषय मे कोई पत्र आदि देने की बात पूंछी गयी तो उन्होंने फिर से कहा कि ठीक हो जाएगा और फोन कट कर दिया।
सांसद विधायक द्वारा किये गए कार्यो और भविष्य की योजनाओं को विभिन्न समाचार पत्रों द्वारा ही जनता तक पहुचाया जाता है लेकिन सांसद के पी सिंह ने कितने दिनों में पट्टीनरेंद्रपुर की किस्मत बदलेगी इस पर क्षेत्र की पीड़ित जनता को जबाब देना मुनासिब नही समझा।

वहीं जिला पंचायत सदस्य कैलाश सोनी से पट्टीनरेंद्रपुर के विकाश और सड़कों की खराब स्थिति के विषय मे बात करने पर उन्होंने बताया कि सड़क के दोनों तरफ नालियां बनाई गई थीं जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा पाट दिया गया जिससे बाजार व सड़कों पर जल भराव की समस्या होती है साथ ही जल भराव के कारण सड़कें भी खराब हो जाती हैं। यही नही जिला पंचायत की मीटिंग में सड़क चौड़ीकरण के लिए उन्होंने विभाग को एक पत्र लिखकर मांग भी की लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नही हुई।

फिलहाल पट्टीनरेंद्रपुर में आने जाने वाले लोगों को कब तक इन गड्ढे युक्त सड़कों पर चलना पड़ेगा इसका कोई समय तय नही है मुख्यालय से दूरी का खामियाजा इस क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। साथ ही यह भी आवश्यक है कि जनता विधायक सांसद व अन्य जन प्रतिनिधियों से जब तक विकास का हिसाब नही लेगी तब तक शायद ऐसी परेशानियों से छुटकारा मिल पाना संभव नही होगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट