जौनपुर: ट्यूशन के लिए निकले बालक का अपहरण,

शाहगंज से कमलेश त्रिपाठी की रिपोर्ट

मांगी गई सात लाख की फिरौती,


 जौनपुर। जिले के शाहगंज क्षेत्र में अपहरण की एक घटना ने जिले की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। शाहगंज नगर के फैजाबाद मार्ग स्थित गोशाला के पास के निवासी पैथोलाजी संचालक के सात वर्षीय बालक का अपहरण उसके घर से थोड़ी दूर रह रहे शिक्षक के पास ट्यूशन पढ़ने जाते समय आज शनिवार को सुबह करीब दस बजे कर लिया गया। लगभग तीन बजे एक मैसेज करके अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता से सात लाख रुपये की फिरौती मांगी है। 

  फैजाबाद मार्ग स्थित गोशाला के पास दीपचंद यादव रहते है और बीबीगंज में पैथोलाजी का संचालन करते हैं। उनका पुत्र अभिषेक (7) इसी मार्ग पर स्थित साउथ इंडियन स्कूल में यूकेजी का छात्र है। लाकडाउन में विद्यालय बंद होने की वजह से पढ़ाई के लिए अभिषेक समीप के यादव कालोनी में रह रहे एक शिक्षक के पास ट्यूशन के लिए प्रतिदिन जाया करता है।

 प्रतिदिन की भांति शनिवार की सुबह करीब 10 बजे अभिषेक अपने घर से शिक्षक के घर के लिए निकला, लेकिन वहां नहीं पहुंच पाया। इसी बीच रास्ते में ही अज्ञात बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। पहले तो अपहरण की घटना से अनजान परिवार वाले उसकी तलाश संभावित स्थानों पर करते रहे थे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। इस बीच पिता दीपचंद के मोबाइल पर एक मैसेज आया। मैसेज में लिखा गया था कि बच्चे का अपहरण कर लिया गया है और फिरौती के रूप में सात लाख रुपये दिया जाए नहीं तो बच्चे की जान ले ली जाएगी।

   अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को सूचना देने से भी मना किया था। बच्चे की अपहरण की जानकारी मिलने पर अपहृत बच्चे के परिवार व सगे संबंधी उसके घर पहुंचने लगे। काफी मशक्कत के बाद घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दिया गया।

        क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश्वर मिश्र मैं फोर्स पीड़ित के घर पहुंचे। घटना के बारे में आवश्यक जानकारी लेते हुए मामले की छानबीन में जुट गए। पुलिस के अधिकारी इस संदर्भ में अभी कुछ स्पष्ट बताने से परहेज कर रहे।क्षेत्रधिकारी शाहगंज ने घटना के संदर्भ में पूछे जाने पर बताया कि बच्चे को सकुशल बरामद करने के लिए पुलिस टीम लगी हुवी है जल्द ही बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट