दो पूर्व उप महापौर ने बदल दी भिवंडी के दोनों विधानसभा सीटों का समीकरण

भिवंडी। भिवंडी शहर महानगर पालिका के दो उप महापौर द्वारा भिवंडी पूर्व व पश्चिम विधानसभा सीट पर AIMIM पार्टी से चुनावी मैदान में उतरने की इच्छा जाहिर करने से दोनों विधानसभा क्षेत्रों की राजनैतिक पार्टियों सहित भावी विधायकों में हड़कंप मचा दिया है। वही पर भावी विधायकों की संख्या में इजाफा होते हुए और दो नाम जुड़ चुके है। हालांकि चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं है लेकिन कुछ इच्छुक भावी विधायकों ने प्रचार व प्रसार करना शुरू कर दिया है। 

बतादें कि AIMIM भिवंडी कार्याध्यक्ष शादाब उस्मानी के नेतृत्व में पूर्व उपमहापौर इमरान वली मोहम्मद खान और अहमद हुसैन सिद्दीकी ने हैदराबाद स्थित AIMIM केंद्रिय मुख्य आर्फिस दारूस्लाम पहुँच कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी से मुलकात की और दोनों ने भिवंडी पश्चिम और पूर्व विधानसभा से AIMIM पार्टी के निशान पंतग पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। जिसका फोटो व विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है। 

एनसीपी नेता जितेन्द्र आव्हाड के बहुत करीबी माने जाने वाले भिवंडी पालिका के पूर्व उप महापौर इमरान खान और अहमद सिद्दीकी का यह फैसला कितना कारगर साबित होगा। यह वक्त बताऐगा। दोनों डिप्टी मेयर AIMIM मे जाने से महाविकास आघाडी के पैर जमने से पहले उखड़ जाने की संभावना है। वही पर भिवंडी पश्चिम विधानसभा सीट पर महाविकास आघाडी के कांग्रेस पार्टी में पूर्व मेयर विलास आर पाटिल शामिल होकर कांग्रेस पार्टी अथवा महाविकास आघाडी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। सपा के रियाज आजमी मतदाताओं की खिदमत‌ कर बदले में उनके वोट मांग रहे है। प्रसिद्ध उद्योग पति साईनाथ पवार ने चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोकी है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक रशीद ताहिर मोमिन,नगरसेवक तल्हा मोमिन ने चुनाव लड़ने के लिए इच्छा जाहिर की है। भाजपा के वर्तमान विधायक महेश चौघुले तीसरी चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया है, लेकिन विलास पाटिल चुनावी मैदान में होने से इस बार इन्हें कड़ी टक्कर मिलने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। पिछले चुनाव में AIMIM के खालिद गुडडू ने इन्हें कड़ी टक्कर दी थी। जिसके कारण बहुत कम वोट के अंतर से अपनी सीट बचाने में सफल रहे थे। इस बार खालिद गुडडू जेल में है। इसके बावजूद जेल में रहकर चुनाव लड़ने के लिए हुंकार भरी है। इसी तरह पुर्व उपमहापौर अहमद सिद्दीकी अगर AIMIM पार्टी से भिवंडी पूर्व विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते है तो सपा के वर्तमान विधायक रईस शेख की बत्ती गुल हो सकती है क्योंकि अहमद सिद्दीकी के समर्थन में पूरा प्रतापगढ़, इलाहाबाद के मतदाता उनके साथ खड़ा रहेगा। इसी विधानसभा क्षेत्र में प्रतापगढ़ व इलाहाबाद जिले के कई नगरसेवक है और गांव के मतदाताओं के कारण जीतते रहे है। भाजपा से संतोष शेट्टी पुनः चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू की हैं। शिवसेना उद्घव ठाकरे गट के रूपेश म्हात्रे अपनी हारी हुई सीट पुनः हथियाने की पूरी कोशिश करेंगे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट