पोकलेन आपरेटर राकेश यादव के परिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया मुआवजा देने का बड़ा ऐलान

मुंबई।। घोड़बंदर रोड़ पर स्थित फाउंटेन होटल के सामने खाड़ी पर स्थित ब्रिज के बगल में मिरा-भायंदर के लिए पानी की पाइप लाइन का काम शुरू है। जिसका काॅनट्रैक्ट एलएनटी कंपनी को मिला है। खाड़ी पर पाइप लाइन को नीचे से ले जाने के लिए चौकोर बड़ा गड्ढा खोदा गया है। बुधवार दिनांक 29 मई 2024 रात में 60-70 फिट की गहराई पर ऑपरेटर राकेश यादव जेसीबी मशीन ऑपरेट कर रहे थे। उसी समय एक तरफ से मिट्टी गिरने से जेसीबी मशीन सहित राकेश यादव दब गए । प्रशासन के द्वारा धीमी गति से कार्यवाही होने के वजह से  नाराज़ परिवार के तरफ से शिकायत करने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे घटना स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किये तथा परिवार को आश्वासन भी दिया। राकेश के परिवार की एकमात्र मांग थी। राकेश यादव का शरीर गड्डे से निकाला जाए ।

आजमगढ़ निवासी राकेश यादव की पत्नी, पिता और भाई से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पहले मुलाकात की तत्पश्चात पालघर कलेक्टर, MMRDA commissioner, मुंबई पुलिस commissioner, NDRF के अधिकारियों नायगांव पुलिस व L&T के मैनेजर , मिलिटरी, नेवी के जवान, अन्य विभागों के अधिकारियों से संवाद कर प्राथमिक तौर पर राकेश यादव को निकालने के निर्देश दिए ।


मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राकेश यादव की पत्नी को नौकरी 50 लाख का मुआवजा व रहने की व्यवस्था करने की आज घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के ऐलान से यादव समाज में खुशी की लहर दिखी। वहीं राकेश यादव के परिवार का आत्मविश्वास जगा। राकेश यादव को मानवता के आधार बड़ी संख्या में सहयोग के लिये जनसैलाब उमड़ा था।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट