यूपी में अब पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को छोड़ना होगा स्कूल के अंदर तक

यूपी: पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूल के अंदर छोड़ना होगा और वहीं से ले जाना होगा। बाहर की व्यवस्था की निगरानी के लिए सभी स्कूल में कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे। ट्रैफिक नोडल अफसर भी तैनात किए जाएंगे।

यह व्यवस्था सबसे पहले हजरतगंज इलाके के स्कूलों में लागू की जाएगी। फिर धीरे-धीरे शहर के अन्य इलाकों के स्कूलों में भी ये व्यवस्था अमल में लाई जाएगी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) अमित वर्मा ने शनिवार को आयोजित बैठक के दौरान ये निर्देश दिए। बैठक में ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी के अलावा स्कूलाें के प्रधानाचार्य, प्रबंधक भी शामिल हुए। दरअसल, हाईकोर्ट ने स्कूली बच्चों को लेकर शुक्रवार को चिंता जाहिर की थी। सुनवाई करते हुए स्कूलों में सुरक्षा के उपाय न करने पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया था।

पांच सितंबर को प्रमुख सचिव को उपस्थित होने का आदेश दिया है। इसी के मद्देनजर पुलिस विभाग ने संबंधित लोगों के साथ बैठक की। जेसीपी ने बताया कि अगर अभिभावक खुद अपने वाहनों से बच्चों को स्कूल लाते-ले जाते हैं तो उन पर भी वही नियम लागू होता है। स्कूल परिसर के भीतर से ही कक्षा पांच तक के छात्रों को लाना व ले जाना होगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट