जंगल में लगी आग से एक झोपड़ी जलकर राख, आग बुझाने में सिपाही के हाथ में लगे कांटे

अमानीगंज, अयोध्या ।। थाना खंडासा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दयाराम का पुरवा मौजा भखौली के जंगल में गुरूवार दोपहर आग लग गई। अचानक लगी आग से अनंतराम पुत्र रामकृपाल की झोपड़ी व कई बीघे जंगल जल गया। वहीं आग को बुझाते समय खण्ड़ासा चौकी के एक सिपाही के हाथ में कई कांटे लग जाने से वह घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर अज्ञात कारणों से जंगल में आग लग गई जिसकी सूचना ग्रामीणों ने खण्ड़ासा चौकी को दी आनन फानन में चौकी इंचार्ज खण्डासा अभिषेक त्रिपाठी अपने हमराही सिपाहियों अनुज कुमार, राहुल जायसवाल, दिनेश यादव के साथ मौके पर पहुंच गए। जंगल में आग फैल रही थी जिसे बुझाने के लिए जंगली पेड़ों की टहनियों को तोड़कर ग्रामीणों के साथ पुलिसकर्मी भी जुट गए। पुलिस कर्मियों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया लेकिन आग बुझाते समय सिपाही अनुज कुमार के हाथ में जंगली झाड़ के कांटे कई जगह लग गयें। खंडासा पुलिस ने घटना की सूचना फायर सर्विस को भी दी। जंगल में पानी की व्यवस्था न होने के कारण दमकल कर्मी आग नहीं बुझा सके। आग से अनंतराम पुत्र रामकृपाल की झोपड़ी जलकर राख हो गई।

चौकी इंचार्ज खंडासा अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि रिहायशी इलाके में फैली आग को बुझा दिया गया है।  हालांकि जंगल के कुछ स्थानों पर अभी आग सुलग रही है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट