कोरोना काल मे अपने दिमाग से नकारात्मकता को बाहर निकले और इनाम जीते

मुंबई।।  लॉकडाउन में बैठे बैठे बोर हो रहे हैं, या कोरोना से जुड़ी खबरें आपको परेशान कर रही हैं, हम आपको बताते हैं कैसे इस नकारात्मकता से बाहर निकलें। बस आपको अपनी क्रीएटिविटी की मदद से भारत सरकार के लिये एक काम करना होगा। इससे न केवल आप सकारात्मक महसूस करेंगे, साथ ही संभव हुआ तो आप नाम और पैसा दोनों ही पा लें। दरअसल कोरोना संकट के बीच भारत सरकार ने एक प्रतियोगिता का आयोजन किया है, जिसमें सरकार ने आम भारतीयों से कुछ डिजाइन करने को कहा है। अगर आपका डिजाइन सरकार को पसंद आता है, तो न केवल आप नाम हासिल करेंगे साथ ही कैश इनाम भी मिलेगा।

क्या है ये प्रतियोगिता - भारत सरकार चाहती है कि आप खाद्य मंत्रालय की योजना वन नेशन वन राशन कार्ड का लोगो डिजायन करेंये । प्रतियोगिता आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित की जा रही है। सरकार की योजना के मुताबिक पूरे देश में एक ही राशन कार्ड की मदद से सस्ता अनाज खरीदा जा सकता है। प्रवासी मजदूरों और दूसरे शहरो में काम करने वाले कम आय वर्ग के लोगों की मदद के लिये ये योजना बनायी गयी है।प्रतियोगिता के मुताबिक ये लोगो ऐसा होना चाहिये जिससे योजना और सरकार के उद्देश्यों की पूरी झलक मिले। प्रतियोगिता सभी भारतीय नागरिकों के लिये खुली है। एक प्रतियोगी अधिकतम 3 डिजाइन भेज सकता है।लोगो के साथ भाषा अंग्रेजी या हिंदी होनी चाहिये। प्रतियोगी को 100 शब्दों में लोगो के बारे में बताना होगा।

लोगो इस तरह से हो जिसे वेबसाइट से लेकर हर तरह के प्रिंट में हर आकार में इस्तेमाल किया जा सके। किसी भी तरह के कॉपीराइट के उल्लंघन होने पर आवेदन अस्वीकार कर दिया जायेगा। डिजाइन आप अपने डिजाइन सिर्फ www.mygov.in पर ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं।डिजाइन 31 मई 2021 तक हर हाल में शाम 5 बजे 1700 Hrs) तक जमा हो जाने चाहिये। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ डिजाइन को 50 हजार रुपये नकद और ई-सर्टिफिकेट दिया जायेगा। 3 अन्य डिजाइन को सांत्वना पुरुस्कार मिलेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट