जन्मांध सत्यनारायण सहित आधा दर्जन गरीब परिवारों के सहारा बने समाजसेवी राजन पाण्डेय

अमानीगंज, अयोध्या ।। मीडिया पर वायरल हो रही विनायकपुर के जन्मांध सत्यनारायण तथा उनकी मूकबधिर पत्नी की दर्द भरी कहानी को संज्ञान में लेते हुए जिले के चर्चित समाजसेवी राजन पाण्डेय ने अपने तीनों पुत्रों अमित पाण्डेय, अंकित पाण्डेय सदस्य जिला पंचायत मिल्कीपुर चतुर्थ व अर्पित पाण्डेय को गरीब परिवार के मध्य त्वरित रूप से भेज कर परिवार को दरी चद्दर अन्य कपड़े तथा ₹2000 की आर्थिक सहायता पहुंचा कर भविष्य में भी लगातार मदद करने का भरोसा दिलाया है ।

इसके अलावा समाजसेवी राजन पाण्डेय ने अपने क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन पीड़ित परिवारों के मध्य भी पुत्रों के माध्यम से आर्थिक मदद पहुंचा कर उनके दुखों को कम करने का प्रयास किया है ।

सत्यनारायण की सहायता के लिए सोशल मीडिया पर पिछले 5 दिनों से लगातार पत्रकारों द्वारा अपील की जा रही थी परंतु अभी तक किसी ने इस परिवार की मदद नहीं की थी ।

समाजसेवी ने दूरभाष पर बताया कि ऐसी खबर सुनकर बड़ा दुख होता है । यदि आसपास के सम्मानित व सम्पन्न लोग अपनी यथासंभव पीड़ित परिवारों की मदद कर दें तो परिवार का जीवन यापन आसानी से हो सकता है । राजन पाण्डेय ने लोगों से अपील की है कि ऐसे परिवार के लिए आप सभी जरूर आगे आयें, क्योंकि जब नीयत आपकी अच्छी रहेगी तभी ऊपर वाला भी आपको देगा ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट