खुद ही बम बनाया और खुद ही पुलिस स्टेशन जमा कर आया,यू ट्यूब से सीखा बम बनाना

ठाणे/मुंबई (रविशंकर मिश्रा) ।। नागपुर के नंदनवन पुलिस थाने के कर्मचारी उस वक्त स्तब्ध रह गए जब एक व्यक्ति पुलिस स्टेशन  में एक बैग लेकर दाखिल हुआ और उसने कहा कि जो बैग वह लिए है उसमें ‘‘बम’’ है और वह बैग उसे एक कॉलेज के पास लावारिस हालत में मिला है।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम की है और व्यक्ति की पहचान राहुल पगाड़े (25) के तौर पर की गई है। पगाड़े ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया कि पेट्रोल की बोतल और बैटरी की मदद से उसने खुद ही विस्फोटक तैयार किया था और इसका वीडियो उसने यू ट्यूब में देखा था।

एक अधिकारी ने आतंकवाद से इसका कोई भी संबंध होने की आशंका से इंकार किया और कहा कि पगाड़े का विस्फोट लगाने या किसी को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। पगाड़े एक सैलून में काम करता है और शहर के साईबाबा नगर इलाके में किराए के मकान में रहता है। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और उसके तीनों बहनों का विवाह हो चुका है।

अधिकारी के अनुसार,‘‘ पगाड़े ने बताया कि यू ट्यूब देखकर उसने बम बनाना सीखा और खुद ही बनाने का निर्णय किया। और कुछ चीजों की मदद से उसने बम बना लिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद पगाड़े डर गया और उसने विस्फोटक पुलिस को सौंपने का निर्णय किया उन्होंने बताया,‘‘ युवक ने बताया कि उसे बम वाला बैग केडीके कॉलेज के पास से मिला लेकिन उसके बयान से संदेह पैदा हुआ और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने खुद ही विस्फोटक बनाने की जानकारी दी।’’ पुलिस अधिकारी के अनुसार पगाड़े ने बताया कि वह डर गया था और उसे समझ नहीं आ रहा था 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट