अघोषित विद्युत कटौती से विद्युत उपभोक्ता परेशान

पखवारे पूर्व से जला पड़ा है उप केंद्र का एक ट्रांसफार्मर


कुमारगंज, अयोध्या ।। अघोषित विद्युत कटौती से कुमारगंज विद्युत उप केंद्र से संबंध उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी और तपिश के बीच अपार कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है। विद्युत कटौती का मुख्य कारण उप केंद्र पर स्थापित दो ट्रांसफार्मरों में से एक ट्रांसफार्मर का विगत पखवारे पूर्व जलने के बावजूद अब तक न बदला जाना है।

बताते चलें कि विद्युत उप केंद्र कुमारगंज अंतर्गत आधा दर्जन फीडर स्थित है। जिनमें कुमारगंज, खंडासा, इंडोडच, तुलसमपुर, पिठला एवं सौ सैय्या हॉस्पिटल फीडर संचालित है। इन तीनों पर विद्युत आपूर्ति किए जाने हेतु सब स्टेशन पर 10 एमबीए व 8 एमबीए के दो ट्रांसफार्मर स्थापित किए गए थे। जिनमें आठ एमबीए का ट्रांसफार्मर विगत पखवाड़े भर से जला पड़ा हुआ है जिसे आज तक विद्युत विभाग के अधिकारियों की ओर से बदले जाने की कोई कार्यवाही नहीं की गई। कुमारगंज विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर को बदलने के बजाय एक नई जुगत निकाल ली और सभी फीडरो पर की जाने वाली विद्युत आपूर्ति में दो दो घंटे कटौती किए जाने का फार्मूला तैयार कर लिया।

 जिसके चलते अब विद्युत उपभोक्ताओं भीषण गर्मी और तपिश के बीच बिलबिला रहे हैं। लोगों का गर्मी में बुरा हाल हो गया है उपखंड अधिकारी कुमारगंज संतोष कुमार का कहना है कि उक्त समस्या के निदान हेतु विद्युत विभाग की टीम बुलाई गई है जल्दी ही चरमराई विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया जाएगा। इस प्रकार से विद्युत उपभोक्ताओं के सिर पर मड़रा रही समस्या ठीक उसी कहावत खता किसी की सजा किसी और को, चरितार्थ कर रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट