जिला अस्पताल अयोध्या में मरीजों को लिखी जा रही है बाहर की मंहगी दवा

अयोध्या ।। लाख प्रयास के बाद भी जिला अस्पताल अयोध्या में कमीशन के खेल पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। मरीजों को नि:शुल्क दवा दिए जाने की व्यवस्था है, लेकिन डाक्टर बाहर की कमीशन वाली दवा सरकारी पर्ची के साथ एक छोटी पर्ची पर लिख कर मालामाल हो रहे हैं।

जिला चिकित्सालय अयोध्या में बेहतर स्वास्थ्य सेवा को खुद चिकित्सक ही पलीता लगा रहे हैं। जिला अस्पताल में भी दवाओं की उपलब्धता के दावे को यहां के चिकित्सक ठेंगा दिखा रहे हैं। ओपीडी में आने वाले हर दूसरे मरीज को ब्रांडेड दवा लिखी जा रही हैं। दवा के नाम पर दो पर्ची थमा दीं। बोले कि यदि इसमें से एक अंदर से मिल जाए तो ठीक नहीं तो दोनों पर्चियों की दवाएं बाहर से खरीद लेना,इससे सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और सस्ते उपचार देने की सरकार की मंशा पूरी नहीं हो रही है।

मरीज जब एक रुपये की पर्ची लेकर चिकित्सक के पास जाते हैं तो चिकित्सक उस पर कुछ जांच बाहर से कराने को कहते हैं और बाहर मेडिकल स्टोरों पर मिलने वाली कमीशन की दवाओं के लिए एक छोटी पर्ची जरूर लिखते हैं।

जिला अस्पताल में गरीबों का हो रहा शोषण,बाहर मेडिकल स्टोर की लिखी जा रही दवा,जिला अस्पताल के डॉक्टर धड़ल्ले से बाहर के लिख रहे दवा,बाल रोग विशेषज्ञ 1050 रुपये की लिख रहे महंगी सिरप,1050 रुपये की महंगी सिरप नहीं खरीद सकता गरीब,कमीशन के चलते लिखी जा रही महंगी दवाएं,जिला अधिकारी के आदेश का उड़ रहा माखौल,पूर्व में कई बार जिला अधिकारी निरीक्षण कर शर्मिंदा कर चुके हैं डॉक्टरों को,फिर भी नहीं मान रहे डॉक्टर।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट