भिवंडी में गणेशोत्सव के दौरान नियम व कानून का उल्लंघन करने पर होगी पुलिस कार्रवाई

भिवंडी।।  देश सहित राज्य में कोविड -19 वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने विभिन्न प्रकार के उपाय योजन तथा प्रतिबंधित नियमों को लागू कर रखा हुआ है.वही पर धार्मिक कार्यक्रमों सहित धार्मिक स्थल व राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाया गया है. आगामी दिनों में राज्‍य में गणपति बप्पा का आगमन होने जा रहा है.जिसके लिए भक्तों ने पंडाल बनाना शुरू कर दिया है.कोरोना काल के पूर्व पंडालों में बड़े धूमधाम के साथ गणपति बप्पा का आगमन होने की परम्परा रही है.किन्तु पिछले दो वर्षो से कोरोना वायरस के कारण सरकार ने सभी धार्मिक उत्सवों पर भीड़ भाड़ ना करने तथा पारंपरिक व सादे तरीके से उत्सव मनाने के लिए सरकार ने हुकम जारी करती रही है।

राज्य में कोरोना वायरस का प्रभाव व प्रसार रोकने के लिए इस वर्ष भी राज्य सरकार ने गणेशोत्सव पर कोव्हिड नियमों का पालन करते हुए उत्सव मनाने के लिए दिशानिर्देश जारी किया है.वही पर सादे तरीके से गणेश उत्सव मनाने के लिए नागरिकों से अपील की गयी है.इस संदर्भ में ठाणे पुलिस आयुक्त जयजीत सिंह व भिवंडी पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण के आदेशानुसार निजामपुरा पुलिस स्टेशन पुलिस अधिकारियों के साथ शांतता कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की.जिसमें पुलिस निरीक्षक दिप बणे, पुलिस उप निरीक्षक सुनिल तारमले,संदिप सुकरे व गणेशोत्सव मंडल के प्रमुख सदस्यता वैशाली मिस्त्री,पूर्व नगरसेवक महेश जगताप, महामंडल के पूर्व अध्यक्ष शरद भसाले,वसीम खान, विशाल डुंबरे आदि पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दरमियान निजामपुरा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रमेश पवार ने कहा कि शासन व पुलिस द्वारा जारी निर्देशानुसार का पालन करते हुए गणपति उत्सव मनाऐ. जहां तक हो सके कोव्हिड प्रसार को रोकने के लिए सादे तरीके से गणेशोत्सव मनाऐ.सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलो में गणेश मूर्ति की ऊचाई तय की गयी है तथा विसर्जन के समय भीड़ इकट्ठा ना करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए गणेश मूर्ति का विसर्जन करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सार्वजनिक गणेश मंडलो को पुलिस व महानगर पालिका प्रशासन से परमिशन लेना अनिवार्य होगा तथा जो भी इसके विरुद्ध काम करेंगा उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
वही पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रमेश पवार ने गणेश मंडलो से आह्वान करते हुए कहा कि पंडालों में स्वास्थ्य संबंधी जैसे मेडिकल कैप व रक्त दान शिविर का आयोजन कर सामाजिक कार्य करें. शासन ने जो भी दिशानिर्देश जारी किया है उसमें किसी प्रकार ढिलाई नहीं दी सकती है। गणेशोत्सव शांति के मनाकर पुलिस प्रशासन को सहयोग करें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट