ग्राम प्रधान बकचुना सहित सात लोग शान्ति भंग में भेजे गए जेल

अमानीगंज, अयोध्या ll खंडासा थाना क्षेत्र के बकचुना गांव में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच आए दिन हो रहे तू तू मैं मैं एवं फौजदारी पर आमादा दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोगों को खंडासा पुलिस ने गिरफ्तार कर उनका चालान शांतिभंग के अंदेशे में कर दिया है।

बताते चलें कि बीते 6 माह पूर्व संपन्न हुए पंचायत चुनाव में चुनावी रंजिश को लेकर बकचुना गांव में दो पक्षों के बीच जमकर तनातनी चल रही है। गांव का ही एक युवक अपने को पत्रकार बता कर गांव के विपक्षी लोगों पर रौब गालिब करता था। जिसके बाद दोनों पक्षों में आए दिन लट्ठम लट्ठा पर आमादा हो जाते थे। बकचुना  गांव निवासी उमेश तिवारी पर ग्राम प्रधान राजेश यादव ने आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी कि आए दिन उमेश तिवारी जो अपने आप को एक प्रतिष्ठित चैनल का संवाददाता बताकर आए दिन लोगों को परेशान करते रहते हैं तथा गांव में चल रही सरकारी योजनाओं में अनावश्यक हस्तक्षेप करते हुए पैसे की मांग करते हैं। यही नहीं गांव के अन्य लोगों को भी वह अपनी पत्रकारिता के बल पर परेशान करता रहता है। जिस पर मंगलवार को ग्राम प्रधान पक्ष व पत्रकार आमने-सामने हो गए थे। 

सूचना के बाद खंडासा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उमेश तिवारी, ग्राम प्रधान राजेश यादव ,रोजगार सेवक  व चार अन्य को पकड़ लिया और थाने ले आई। गांव में शांति भंग की आशंका को देखते हुए गिरफ्तार किए गए 7 लोगों का चालान धारा 107, 116 एवं 151 सीआरपीसी के तहत करते हुए एसडीएम न्यायालय भेज दिया। खंडासा थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने बताया कि हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के समय से ही दोनों पक्षों में तनातनी चल रही थी। कोई अप्रिय घटना न घटे जिसको देखते हुए पुलिस ने कार्यवाही की है। एसडीएम मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह ने ग्राम प्रधान सहित सातों लोगों को जेल भेज दिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट