केंद्र की बीजेपी सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है : तिवारी

मुंबई ।। उपमुख्यमंत्री अजित पवार के करीबियों पर आयकर विभाग की छापेमारी पर एनसीपी नेताओं ने कड़ा ऐतराज जताया है। एनसीपी के कोआर्डिनेटर पारसनाथ तिवारी ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। इन्हें जनता जरूर सबक सिखाएंगी। 

मंगलवार को अपने आवास 'पारस  भवन' में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री तिवारी ने कहाकि   उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा की तुलना  श्री शरद पवार  ने  जलियांवाला बाग हत्याकांड से की थी। इसके बाद यह छापेमारी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि लखीमपुर हिंसा की तुलना जलियांवाला बाग से करना केंद्र को पसंद नहीं आया, इसलिए आयकर की  यह रेड डाली गई है।

श्री तिवारी ने कहा कि, छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में महिलाओं पर कभी अन्याय नहीं हुआ था। कभी महिलाओं को निशाना नहीं बनाया था।  उन्होंने  कहा कि छत्रपति का नाम लेकर भाषण करने वाले बीजेपी के नेता उनके ही विचारों की अनेदखी कर रहे हैं, पर दिल्ली के तख्त के सामने महाराष्ट्र कभी नहीं झुका है, और न ही झुकेगा।

आईटी की रेड के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने स्वीकार किया था कि छापे पड़े हैं। उन्होंने कहा कि यह सच है कि आईटी विभाग ने मुझसे संबंधित कुछ फर्मों पर छापा मारा है। उन्होंने अपनी बहनों के घरों पर आईटी के छापों का विरोध किया। श्री  पवार ने कहा कि मेरी 3 बहनों के घरों और कंपनियों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता लेकिन ये राजनीति से प्रेरित छापेमारी हैं। वे निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं। 

ज्ञात हो कि इनकम टैक्स डिपार्ट्मेंट ने गत दिनों  मुंबई, पुणे, नागपुर और अन्य 50 जगहों पर छापेमारी की। इनमें डायनामिक्स और डीबी रियल्टी के प्रमोटरों के दफ्तरों और आवासों पर भी छापेमारी की। बताया जा रहा है कि कुछ रियल एस्टेट डेवलपर्स के महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री अजित पवार  के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। 

इसके साथ ही आईटी विभाग ने महाराष्ट्र में चीनी कारखानों और गोवा में कुछ अचल संपत्ति संपत्तियों सहित कई स्थानों पर छापे मारे थे , जो अजित पवार और उनके रिश्तेदारों से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट