ग्रामीण क्षेत्र से पढ़े लिखे आकाश ने पीजीटी परीक्षा में प्रदेश में पहली रैंक हासिल कर क्षेत्र का बढ़ाया मान

समोधपुर, जौनपुर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड,  प्रयागराज द्वारा आयोजित अर्थशास्त्र प्रवक्ता परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश में प्रथम रैंक हासिल करके आकाश कुमार बरनवाल पुत्र हरिज्ञानेंद्र बरनवाल ने न केवल अपने माता पिता का नाम रौशन किया है बल्कि उनकी इस सफलता से उन्हें शिक्षा देने वाले विद्यालय, निवास क्षेत्र समोधपुर तथा जनपद का भी गौरव बढ़ा है । प्रदेश के गौरव बने आकाश ने अपनी इस सफलता के लिए बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर जीसी त्रिपाठी को अपना प्रेरणास्रोत बताया है। उन्होंने बताया कि माता पिता  और बड़े भाई सूरज कुमार बरनवाल की हर संभव मदद सहयोग और प्रोत्साहन के दम पर ही उन्हें यह सफलता हासिल हुई है।


  पिता हरिज्ञानेंद्र बरनवाल ने और बड़े भाई सूरज बरनवाल , आकाश की इस सफलता पर गर्व महसूस करते हुए उसकी सफलता पर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हार्दिक बधाई दी है। अर्थशास्त्र प्रवक्ता की परीक्षा में आकाश के द्वारा पहली रैंक प्राप्त होने पर गांधी स्मारक विद्यालय संकुल के प्रबंधक व पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ हृदय  प्रसाद सिंह रानू ने इस महत्वपूर्ण कामयाबी पर उन्हें व परिवार को हार्दिक बधाई दी है । श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के प्रधानाचार्य विनोद सिंह ने पूर्व छात्र को हार्दिक बधाई देते हुए  जीवन पथ पर निरंतर प्रगति करने के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं। पूर्व प्रधानाचार्य डॉ रणजीत सिंह ने कहा, " वह बहुत होनहार ,ईमानदार और विनम्र विद्यार्थी था उससे उम्मीद थी कि जब भी कोई ऐसी परीक्षा होगी उसका प्रदर्शन बहुत सुंदर होगा,। उन्होंने कहा कि हमारी शुभकामनाएं हमेशा उसके साथ हैं और वह अपने जीवन में और ऊंची उड़ान भरे। " 

कॉलेज के शिक्षकों ने भी विद्यालय के पूर्व छात्र को बधाई दी है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा बधाई देने वालों का  तांता लग गया है। इस सफलता पर सभी रिश्तेदार और सगे संबंधी फोन पर ही शुभकामनाएं दे रहे हैं। आकाश के बड़े भाई सूरज बरनवाल भी श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के पूर्व छात्र रहे हैं जो वर्तमान समय में उत्तरी दिल्ली की जाइडस हेल्थ केयर लिमिटेड  एक निजी कंपनी में क्षेत्रीय प्रबंधक के पद पर  कार्यरत हैं। उन्होंने यह सफलता नौकरी से साथ पढ़ाई जारी रखते हुए प्राप्त की है ।अतः यह सफलता उनके दृढ़ संकल्प और परिश्रम का परिणाम है जिससे क्षेत्र के बहुत से छात्र प्रेरणा प्राप्त करेंगे।।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट