माइनर की सफाई के नाम पर की जा रही खानापूर्ति, ग्रामीणों में रोष

अमानीगंज, अयोध्या ।। विकासखंड के मानूडीह माइनर की सफाई का कार्य शुक्रवार को जैसे ही शुरू हुआ भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और सफाई कार्य में की जा रही खानापूर्ति को देखकर नाराजगी व्यक्त की। मौके पर पहुंचे नहर विभाग के जेई रमेश यादव स्वयं भी सफाई कार्य से संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने पीछे से पुन: सफाई कराए जाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया। हालांकि सफाई कर रही जेसीबी मशीन अपनी ही धुन में चलती रही और मौजूद जेई की बात को आपरेटर अनसुना करता रहा।

शारदा सहायक डबल नहर कि दक्षिणी नहर से निकली 6.4 किलोमीटर लंबी कटैयाभादी माइनर की सफाई का कार्य शुक्रवार को जेसीबी मशीन से शुरू हुआ सफाई कार्य मानक के विपरीत होता देख मानूडीह के प्रधान अजय सिंह व पूर्व प्रधान महेश, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजन तिवारी, घनश्याम सिंह, रमाशंकर सिंह, कमलेश सिंह आदि दर्जनो लोगों ने जेई से बताया कि सफाई करने के बावजूद माइनर की दोनों साइडों में सिल्ट जमा है और पर्याप्त गहराई भी नहीं ली जा रही है ऐसे में इसकी सफाई पीछे से फिर से कराई जाए। ऑपरेटर द्वारा पीछे से सफाई ना शुरू करने पर सफाई काम बंद कराने पर आमादा हो गए। जेई ने ग्रामीणों को फिर से सफाई कराने का आश्वासन देते हुए शांत कराया हालांकि सफाई का कार्य कर रही जेसीबी मशीन का ऑपरेटर अपनी धुन में ही सफाई करता रहा। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। सफाई कार्य की देखरेख कर रहे जेई के कहने के बावजूद भी ठेकेदार के लोग दोबारा सफाई कराने को तैयार नहीं हुए। तो हमें एसडीओ से इसकी शिकायत दर्ज कराई।

जेई रमेश यादव ने बताया कि एसडीओ से इस संबंध में बात हुई है अभी ठेकेदार से वार्ता कर मानक में सफाई कार्य कराया जाएगा। नहर विभाग के एसडीओ राजेश निगम ने बताया कि वह मेला ड्यूटी में है सफाई कार्य में कहीं कोई कमी होगी तो ठीक कराया जाएगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट