किसानों की समस्या पर पहुंचे रामगढ़ विधायक सुधाकर सिंह ने क्या कहा जाने इस खबर में

दुर्गावती से पिंटू तिवारी की रिपोर्ट


कैमूर ।। कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत धड़हर गांव में  किसानों की समस्या को सुनकर पहुंचे राष्ट्रीय जनता दल के विधायक सुधाकर सिंह किसानों की समस्या से रूबरू हुए . उनके द्वारा सभी किसानों से बारी बारी से उनकी समस्या को सुना गया और उसके समाधान के लिए उन्हें भरोसा दिलाया गया . उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के लिए मैं सदन से लेकर सड़क तक लगातार प्रयासरत हूं. किसानों की जो भी समस्या होगी उसका समाधान निकाला जाएगा ।

बताते चलें कि कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत धड़हर मे  एक पंप कैनाल का निर्माण हो रहा है जिसका पानी नदी से नहर तक लाने के लिए कई किसानों की भूमि पड़ रही है उस भूमिका का  सरकार के द्वारा जो मुआवजा  दिया जा रहा है वह बहुत ही कम है जिससे किसान संतुष्ट नहीं है. किसानों का कहना है सरकार के द्वारा जो जमीन लिया जा रहा है उसका सरकारी मानक के अनुरूप उन्हें मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. यह समस्या जैसे ही राजद विधायक के कानों तक पहुंची वे  धड़हर  पंप कैनाल पर पहुंचकर सभी किसानों से बात करके उनकी समस्या से रूबरू हुए और किसानों को भरोसा दिलाया कि हर हाल में आप लोगों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए मैं प्रयास करूंगा. वही विधायक के द्वारा किसानों के साथ बातचीत करके यह सामंजस्य स्थापित किया गया कि पंप कैनाल का पानी भी नहर तक पहुंच जाए और एक उचित मुआवजा भी किसानों को मिल जाए जिससे किसानों को भी किसी भी तरह की परेशानी न हो ।

वह इस संबंध में राष्ट्रीय जनता दल के रामगढ़ विधानसभा के विधायक सुधाकर सिंह ने बताया की   सरकार के द्वारा किसानों की जमीन का जो  मुआवजा दिया जा रहा है वह राशि बहुत कम है उससे किसान असंतुष्ट हैं. किसानों से बात हुई है की पंप कैनाल का कार्य को होने दे और उन्हें जो उचित मुआवजा है उसे दिलाने के लिए मैं प्रयास करूगा .

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट