जूनियर स्तर की क्विज प्रतियोगिता में कम्पोजिट विद्यालय ओरवा अव्वल

खण्ड शिक्षाधिकारी ने प्रतिभागियो को दिया मेडल व प्रशस्तिपत्र ...


अमानीगंज, अयोध्या ।। राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत शुक्रवार को शिक्षा क्षेत्र के जूनियर स्तर के छात्रों की क्विज प्रतियोगिता का आयोजन क्षेत्र के महात्मा गांधी चौराहे पर स्थित एक महाविद्यालय में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी पंकज मिश्रा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 10 छात्रों को ₹500 नगद, एक शील्ड, जमेट्री बॉक्स एवं विज्ञान से संबंधित किट प्रदान किया गया।

क्विज प्रतियोगिता में अमानीगंज शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय के 128 छात्रों ने प्रतिभाग किया।कम्पोजिट विद्यालय ओरवा के 3 बच्चों ने टॉपटेन मे अपना स्थान बनाया। शिक्षा क्षेत्र में कम्पोजिट विद्यालय ओरवा प्रथम स्थान पर रहा। खंड शिक्षा अधिकारी अमानीगंज पंकज मिश्रा ने कहा कि उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों में जिज्ञासा आधारित शिक्षा को बढ़ावा देने वैज्ञानिक मनोवृति का विकास करने, प्रयोग के अवसर उपलब्ध कराने तथा विज्ञान गणित एवं प्रौद्योगिकी को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय आविष्कार अभियान कार्यक्रम विकासखंड स्तर पर संचालित किया जा रहा है, खंड शिक्षा अधिकारी ने छात्रों के अच्छे प्रदर्शन के लिए कार्य में लगे अध्यापकों एवं छात्रों की सराहना की और अपने हाथों प्रतियोगिता में प्रतिभाग किए हुए सभी बच्चों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। प्रतियोगिता का संचालन शिक्षक अरुण द्विवेदी ने किया।                       

इस मौके पर एसआरजी मनीष रस्तोगी, एआरपी केके त्रिपाठी, वंशीधर द्विवेदी, राजकुमार तिवारी , शिक्षक संघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह, जय हिंद सिंह, आलोक द्विवेदी, अंजनी सिंह, ज्ञानधर दुबे मदन, विवेक सिंह, ऋचा उपाध्याय आदि शिक्षक मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट