मामा - मामी व उनके तीन मासूम बच्चों के हत्यारोपी को मृत्युदण्ड तथा उसके माता - पिता व पत्नी को आजीवन कारावास

मिल्कीपुर, अयोध्या ।। थाना कोतवाली इनायतनगर क्षेत्र बरिया निशारू गांव में एक ही परिवार के माता-पिता व तीन नाबालिग बच्चों का कुल्हाड़ी से काटकर हुई थी हत्या। कुचेरा भट्ठा स्थित जंगल के पास मुख्य आरोपी पवन कुमार था छुपा, सूचना मिलने के बाद कुमारगंज  व कोतवाली इनायत नगर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी की तो आरोपी ने 10 मिनट तक ताबडतोड चलाई थी गोली  पुलिस की जवाबी कार्यवाही में आरोपी पवन कुमार के दोनों पैरों में लगी थी गोली पुलिस उपचार कराने के बाद भेज दिया था जेल।

अयोध्या जिले के थाना कोतवाली इनायत नगर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के बरिया निशारू गांव में रमेश कुमार और उनका भांजा एक ही मकान में रहते थे। जमीन को लेकर मामा-भांजे के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था।

23 मई 2021 शनिवार देर रात भांजे ने अपने मामा राकेश कुमार एवं मामी ज्योति की गला रेतकर हत्या कर दी । इसके बाद 4 से 8 साल की उम्र के बीच के उनके तीन बच्चों (एक बेटी और दो बेटे) का भी गला धारदार हथियार से गला काट दिया था।

सूचना मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक इनायत नगर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की छानबीन में जुट गए। लेकिन अपने मामा की हत्या करने वाला आरोपी मौके से ही फरार हो गया था। थाना कुमारगंज ,थाना कोतवाली इनायत नगर व एसओजी कि संयुक्त पुलिस टीम ने कुचेरा ईट भट्ठा स्थित जंगल के पास से गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो मुख्य आरोपी ने पुलिस पर गोली चलाना शुरु कर दिया था, जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्यवाही में आरोपी के पैर में पुलिस टीम की गोली जा लगी थी ।गोली लगने के बाद पुलिस टीम ने आरोपी को धर दबोचा था और उपचार कराने के बाद जेल भेज दिया था।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट