लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन 02 नवम्बर को

राजगढ़ ।। 01 से 07 नवंबर, 2022 तक प्रदेश में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में 02 नवम्बर, 2022 को राजगढ़ जिले में नगर पालिका, नगर पंचायत, और ग्राम पंचायत स्तर पर लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन किया गया है। आयोजित कार्यक्रम के अंतर्गत जिला मुख्यालय राजगढ़ को लाडली लक्ष्मी वाटिका एवं लाडली लक्ष्मी पथ की सौगात मिलेगी। राजगढ़ शहर के पुराने बस स्टैंड के सराय में स्थित उद्यान को ’लाडली लक्ष्मी वाटिका’ चिन्हित किया गया है। जिसका विकास लाडली लक्ष्मी वाटिका के रूप में किया जाएगा। जिसका लोकार्पण 02 नवम्बर, 2022 को प्रातः 10ः30 बजे जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जायेगा। 

इसी क्रम में प्रातः 11ः00 बजे राजगढ़ शहर की एक सड़क बिरसा मुंडा चौराहे से पुराना बस स्टैंड को ’लाडली लक्ष्मी पथ’ के रूप में चिन्हांकित किया जाकर जनप्रतिनिधियों द्वारा लोकार्पण किया जायेगा। ध्यातव्य है कि प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 योजना लागू की गई है। जिसके अंतर्गत कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाडली लक्ष्मी बालिकाओं को योजना के तहत 25000 की राशि दी जानी है। जिसकी प्रथम किश्त के रूप में 12500 रुपए की राशि सीधे बालिकाओं के खाते में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल से हस्तांतरित की जाएगी। 

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले के सभी नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों तथा ग्राम पंचायतों में दोपहर 02ः00 से किया जायेगा। कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का उद्बोधन भी किया जायेग। जिसे समस्त जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति में लाडली लक्ष्मी बालिकाओं तथा उनके अभिभावकों द्वारा सुना जायेगा। यूट्यूब लिंक, वेबकॉस्ट तथा टीवी पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जायेगा। जिसमें आमजन भी कार्यक्रम से सीधे जुड सकेंगे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट