असाध्य बीमारी से जूझ रहे अक्षित के इलाज हेतु समाजसेवी हरिओम तिवारी आये आगे

इलाज के लिए आर्थिक सहयोग देते हुए भविष्य में फिर सहयोग देने का किया वादा ...


अमानीगंज, अयोध्या ।। जनपद के बीकापुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पोस्ट बैती कला के बुकनवा निवासी अखिलेश मिश्रा के चार वर्षीय मासूम पुत्र अछित मिश्रा का लखनऊ के एसजीपीजीआई में छः माह से ब्लड ट्रांसप्लांट का इलाज चल रहा है । अब तक करीब पन्द्रह लाख रुपए के आसपास इलाज में खर्च हो चुका है । अब आगे के इलाज के लिए माँ बाप के पास पैसे नहीं हैं । कर्ज में डूबे बच्चे के मां-बाप का रो रो कर बुरा हाल है । मुख्यमंत्री सहायता कोष से ₹ पांच  लाख का अनुदान दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में हो चुका है ।

मासूम बच्चे का अपोलो हॉस्पिटल में ऑपरेशन होना है । डॉक्टरों ने बताया है करीब ₹ छत्तीस से ₹ पचास लाख का खर्चा लगेगा । मासूम का पिता गांव में ही एक कपड़े की छोटी सी दुकान चलाकर घर का भरण पोषण करता है ।

एक परिचित व्यक्ति ने फोन के जरिए इस बात की जानकारी जिले के प्रख्यात समाजसेवी व उद्योगपति हरिओम तिवारी को दी तो उन्होंने तत्काल पीड़ित बच्चे के पिता के खाते में इलाज के लिए पैसे भेजते हुए बताया के शीघ्र ही वे अपने अन्य परिचितों के सहयोग से बीमार बच्चे की मदद के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान कराएंगे । हरिओम तिवारी ने बताया किसी पीड़ित व्यक्ति की मदद करना ही सच्ची मानवता है । इस काम में सभी को मदद करनी चाहिए ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट