श्रीमद्भागवत कथा में डिप्टी सीएम सहित केंद्र - प्रदेश के दर्जनों मंत्रियों के शामिल होने की संभावना

25 अप्रैल से शुरू होने वाली सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा की कोर कमेटी की बैठक संपन्न

सुईथाकला। विकासखंड क्षेत्र के अरसिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय कथावाचक स्वामी चिन्मयानंद बापू महाराज की आयोजित 25 अप्रैल से शुरू होने वाली श्रीमद् भागवत कथा को लेकर बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्रा द्वारा भाजपा व सामाजिक सांस्कृतिक संगठनों की (कोर कमेटी) बैठक किसान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अरसिया के सभागार में 11 अप्रैल को आयोजित हुई। 

 कथा में आने वाले श्रोताओं एवं अतिथियों के साथ-साथ के प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम एवं भारत सरकार, प्रदेश सरकार के दर्जनों की संख्या में मंत्री, विधायक ,सांसद की आने की संभावना को देखते हुए  बिस्तार से चर्चा हुई। शासन द्वारा दिए गए आदेश के अनुपालन के क्रम में विधायक ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को 25.04.2023 से 02.05.2023 तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं कमियों को दूर करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने आम जनमानस और क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों से कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए सहयोग की अपेक्षा की। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों कर्मचारियों को आवागमन में किसी भी प्रकार की अड़चन ना आए इसके लिए सड़कों को समय से ठीक कराए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ उमेश चंद्र तिवारी गुरु जी ने कहां की यह पूरे जनपद का सबसे बड़ा ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जिसमें ज्ञान भक्ति एवं वैराग्य की त्रिवेणी का प्रवाह होगा। श्रोताओं का आध्यात्मिक विकास होगा और पुण्य के भागीदार बनेंगे। 

बैठक में पार्किंग समेत आने वाले श्रोताओं के लिए समुचित  पानी की व्यवस्था, प्रसाद की व्यवस्था, साफ सफाई,कथा के उपरांत देर शाम को होने वाले भक्ति  मय सांस्कृतिक कार्यक्रमों  के बारे में विस्तार से चर्चा हुई । 

व्यवस्था को देखने हेतु विभिन्न विभागों की कमेटियां गठित की गई ।कथा में हजारों की संख्या में आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो इसके लिए लोगों से विचार विमर्श किया गया।उस पर अमल करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ श्रीमद् भागवत कथा में लगे भाजपा एवं सामाजिक सांस्कृतिक संगठनों के वालंटियर के साथ विचार विमर्श किया गया और उनसे  विधायक द्वारा बारी-बारी से राय ली गई। इस दौरान भाजपा के सभी मंडल अध्यक्ष ,महामंत्री एवं विभिन्न सामाजिक सांस्कृतिक संगठनों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन के लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट