दबंगों ने ढहा दी महिला की दीवार, खंडासा थाना क्षेत्र के अघियौना गांव का मामला

अमानीगंज, अयोध्या ।। जिले के खंडासा थाना क्षेत्र के अघियौना गांव निवासी एक महिला द्वारा अपने खाते की भूमि निर्मित कराए जा रहे मकान की दीवाल को दबंगों व भारतीय किसान यूनियन के तथाकथित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा गिरा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

दबंगों की करतूतों से आहत पीड़ित महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की गुहार की है। हालांकि पुलिस ने भी मामले में मुकदमा कायम किया जाना तो दूर मौके तक पहुंचने की जहमत सकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खंडासा थाना क्षेत्र के अघियौना निवासी महिला सरोज कुमारी पत्नी काली प्रसाद ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि वह अपनी भूमि गाटा संख्या 226 में अपना मकान बनवा रही है। गांव के ही रिखीराम, खुसीराम मंहगू राम, अमन, दृगपाल एवं तुलापुर निवासी रमेश कुमार तिवारी और सोहनलाल निवासी सैदखानपुर द्वारा मकान की दीवार को गिरा दिया है। शिकायतकर्ता महिला ने दिए गए शिकायती पत्र में बताया है कि रमेश कुमार तिवारी का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है और अब भारतीय किसान यूनियन का पदाधिकारी सदस्य बनकर उसी की आड़ में बनाता रहता है।

पीड़ित महिला का आरोप है कि तहसील प्रशासन पर दबाव बनाकर उसके पति शांति भंग में चालान करवाते हुए एसडीएम माध्यम से जेल भिजवा दिया था। उधर पति के जेल जाने के बाद उपरोक्त लोगों द्वारा महिला की दीवार गिरा दी गई।

महिला का आरोप है कि उपरोक्त लोगो के द्वारा बीते 22 की शाम करीब 7:30 बजे उसे और उसकी दो नाबालिग बेटियों को मारा पीटा गया है। स्थानीय पुलिस उपरोक्त दबंगों के प्रभाव में आकर मामले में उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही करने से कतरा रही है।

पीड़ित महिला की व्यथा सुन एसएसपी ने मामले में तत्काल प्रभावी कार्रवाई के आदेश भी दे दिए हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट