प्रचार प्रसार के अभाव में हुआ रोजगार मेले का आयोजन, 148 के सापेक्ष 71 युवाओं का हुआ चयन

मिल्कीपुर, अयोध्या ।। मिल्कीपुर ब्लॉक मुख्यालय परिसर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। एसबीआई सिक्योरिटी इंडिया लिमिटेड, ब्राइट फ्यूचर कार्बनिक हर्बल, बूसा मैनेजमेंट मार्केटिंग, रॉयल एनफील्ड सहित आधा दर्जन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने साक्षात्कार के माध्यम से 148 युवाओं का चयन किया। इंटरव्यू की कसौटी पर खरे उतरने वाले 71 युवाओं का नौकरी के लिए चयन हुआ। सफल उम्मीदारों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर प्रदान करते हुए शीघ्र ही ज्वाइनिंग के निर्देश दिए गए।

रोजगार मेले में नौकरी हासिल करने के लिए सुबह से युवाओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ।सबसे पहले अभ्यर्थियों को नौकरी प्रदान करने वाली कंपनियों के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही कंपनी के काम की भी जानकारी दी गई।सहायक निदेशक सेवायोजन अयोध्या मंडल अयोध्या पदवीर कृष्ण ने बताया कि प्रति माह सेवायोजन की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। युवाओं को निजी संस्थाओं में नौकरी के लिए आगे आना चाहिए।

 साथ ही सेवायोजन में पंजीयन बेहद जरूरी है। ताकि उन्हें रोजगार मेले का लाभ मिल सके। अभ्यर्थियों से उनकी शैक्षिक योग्यता, अनुभव आदि की जानकारी ली गई। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के 71 बेरोजगारों का नौकरी के लिए चयन हुआ।मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 210 ग्राम पंचायत है लेकिन रोजगार मेले के प्रचार प्रसार के अभाव में ग्रामीण क्षेत्र के युवा रोजगार मेले में शामिल नहीं हो पाए मंत्र 148 युवाओं ने जानकारी पाने के बाद प्रतिभा किया जिनमें से 71 युवाओं का चयन किया गया।

सेवायोजन कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी राकेश कुमार मौर्य ने बताया कि सभी खंड विकास अधिकारियों को रोजगार मेले के प्रचार प्रसार करने के लिए लेटर भेजा गया था लेकिन जितने युवाओं की रोजगार मेले में आने की अपेक्षा की थी उतने युवा नहीं पहुंच सके कहीं ना कहीं प्रचार प्रसार का ही अभाव रहा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट