पत्रिपुल से मानकोली ब्रिज के तीसरे चरण का कार्य प्रगतिपथ पर

कल्याण : एमएमआरडीए अधिकारियों ने मनपा अधिकारियों के साथ तीसरे चरण के रिंग रोड कार्य का निरीक्षण किया । इस सड़क के निर्माण से थाने जाने के लिए समय सीमा कम हो जाएगी साथ ही यातायात जाम की समस्या भी काफी हद तक समाप्त हो जाएगी ।

मनपा आयुक्त डॉ. इंदु रानी जाखड़ के निर्देश पर एमएमआरडीए के अधिकारियों ने मनपा भूमि अधिग्रहण एवं पुनर्वसन विभाग के उपायुक्त रमेश मिसाल के साथ रिंग रोड के तीसरे चरण के आरओडब्ल्यू के लिए पत्रीपूल कचोर से कंचनगांव तक चल रहे भूमि अधिग्रहण कार्य का निरीक्षण किया 12 जुलाई से इस प्रस्ताव पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है । एमएमआरडीए, मनपा अधिकारियों, ठेकेदारों, स्थानीय पुलिस और मनपा पुलिस के सहयोग से यह कार्यवाई शुरू की गई है इस मौके पर मनपा के सहायक आयुक्त भारत पवार, एमएमआरडीए और मनपा सर्वेक्षक भी मौजूद थे । एमएमआरडीए की पाइलिंग और बेरीकेटिंग के साथ-साथ जियो-टैगिंग करने में किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो इसलिए संयुक्त कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में स्थानीय किसानों को विश्वास में लिया गया और उन्हें इस परियोजना के बारे में पूरी जानकारी दी गयी ।

एमएमआरडीए के माध्यम से उक्त क्षेत्र में जियो टेक्निकल जांच और वृक्ष सर्वेक्षण का काम शुरू किया जाएगा, इससे रिंग रोड के तीसरे चरण के काम में तेजी आएगी। इस सड़क के पूरा होने के बाद, नागरिक बहुत कम समय में कल्याण पत्रीपुल से मनकोली ब्रिज के माध्यम से ठाणे पहुंच सकेंगे। वैकल्पिक रूप से, यह कल्याण डोंबिवली क्षेत्र में यातायात की भीड़ को कम करने में मदद करेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट