पूरा देश सलाम कर रहा भारतीय वायु सेना को, कहर बरपाया पाकिस्तान में

जब गरजा मिराज तो कलेजे छलनी हो गए आतंकियों के


सदमे में पाकिस्तान, नही सूझ रही है कोई राह

हाई अलर्ट पर मुम्बई

मुम्बई : एक तरफ जहां सीआरपीएफ के जवानों के मारे जाने से पूरा देश गमगीन था वही रात में सर्जिकल स्ट्राइक 2 से पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 फाइटर विमानों ने जिस तरह आतंवादियों पर 100 किलो के बम के साथ कहर बरपाया उससे पाकिस्तान की कई पीढियां भारत के साथ कुछ अप्रिय करने से पहले सोचेंगी।

गौरतलब हो कि पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के कनवाय पर हमले के बाद से ही यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सुनिश्चित कर दिया गया था कि आतंकवादियों और उनके सरपरस्तों की अब खैर नही और सोमवार की रात 3:30 पर इस पर वायु सेना के जांबाजों ने मुहर लगा दी।

वायु सेना को पूरा देश कर रहा है सलाम
आज पक्ष हो या विपक्ष आम आदमी हो या खास सभी वायु सेना के जांबाजों की भूरि भूरि प्रसंशा करते नही थक रहे हैं । आज इस बात से भी देश की जनता गौरवान्वित महसूस कर रही है कि भारत की तकनीकी के कारण हम किसी से कम नही हैं और दूसरी सफलतम सर्जिकल स्ट्राइक ने यह साबित कर दिया कि हम विश्व गुरु बनने की तरफ अग्रसर हैं। राहुल गांधी ने भी भारतीय वायु सेना के जांबाजों को सलामी ठोकी है। मिराज 2000 व भारत की तकनीकी ने मिलकर पाकिस्तान की हवा निकाल दी है।

सोसल मीडिया पर पाकिस्तान का बन रहा है मजाक

प्रधानमंत्री के इस निर्णय के बाद सोसल मीडिया पर पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है, वहीं एक पठान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है जिसमे वह पाकिस्तान की खूब खिल्ली उड़ा रहा है और नरेंद्र मोदी की तारीफ के पुल बांध रहा है।

सदमें में पाकिस्तान 

भारत की इस कार्यवाही से पाकिस्तान की जनता, सरकार व सेना गंभीर सदमे में है एक तरफ जहां चीन को छोड़कर सभी देशों ने उसे दरकिनार कर दिया है वहीं भारत की तरफ से पाक अधिकृत कश्मीर में घुस कर आतंक की फैक्ट्री को नेस्तनाबूद कर देने से पाकिस्तान की बोलती बंद हो गयी है। वहीं प्रधानमंत्री ने सभी देशों को इस विश्वास में भी लेने में कसर नही छोड़ी कि हमने पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही नही की बल्कि पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद जिससे सम्पूर्ण विश्व त्रस्त है उस पर कार्यवाही की है। सदमे की हालत इस कदर है कि उसका विदेश मंत्री अनाप शनाप बक रहा है।

जैश ए मोहम्मद की फैक्टरी हुई तबाह
आतंकियों ने भारत को एक असहाय देश मान लिया था जोकि किसी भी निर्णय में ठोस रूप से नही उभर पा रहा था लेकिन कारगिल व सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकियों की सोच को बदल दिया है। मिराज विमानों की गरज से आज उनके कान फट गए। यही नही बालाकोट जैश ए मोहम्मद की सबसे बड़ी आतंकी फैक्टरी थी जो हवाई हमले में नेस्तनाबूद हो गयी और सरगना मसूद अजहर के बहनोई समेत कई रिस्तेदार इस हमले के शिकार हुए और मारे गए। इस हमले में उसका हथियारों का भंडार भी तबाह हो गया।

कश्मीर की महबूबा भी पाकिस्तान के पक्ष में बड़ी बड़ी फेंकने से नही चूक रही थीं वही इस हमले से वह भी सदमे में है तथा अलगाववादी नेताओं की भी घिग्गी बंधी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट देकर कश्मीर के पत्थर बाजों पर भी लगाम लगा दिया है। स्थानीय प्रशासन ने यह साफ चेता दिया है कि या तो सुधार जाओ या फिर गोली खाने के लिए तैयार हो जाओ। भारतीय जनता ने यह मांग भी सोसल मीडिया के जरिये जाहिर की है कि एक सर्जिकल स्ट्राइक कश्मीर के पत्थरबाजों व अलगाववादी नेताओं पर भी जरूरी है जो भारत मे रहकर भी पाकिस्तान परस्ती कर रहे हैं।

हाई अलर्ट पर मुम्बई

ऐसे तो पूरा देश इस समय सतर्क है लेकिन आर्थिक राजधानी मुम्बई विशेष रूप से चौकन्नी है किसी भी तरह की कोताही महाराष्ट्र पुलिस के जांबाजों द्वारा नही बरती जा रही है बाहरी दुश्मनों के साथ साथ आंतरिक दुश्मनों से भी निबटने की पूरी तैयारी मुम्बई पुलिस द्वारा की गई है। क्योंकि मुम्बई ऐसी जगह मानी जाती है जो देश को नुकसान पहुचाने के लिए आतंवादियों की सूची में आती है। लेकिन मुंबई पुलिस सावधान और चौकन्नी बनी हुई है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट