फिर BJP का सदस्यता ग्रहण किये कल्याण सिंह ने कहा UP में मुख्यमंत्री योगी का कोई विकल्प नहीं

रिपोर्ट - साहिल उपाध्याय

आजमगढ़ ।। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण कर ली. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 87 वर्ष की उम्र में एक बार फिर राजनीति में वापसी की है. राजनीति में वापसी के बाद कल्याण सिंह ने कहा कि मैं राज्यपाल के तौर पर कुछ नहीं बोलता था, लेकिन हर रोज डेढ़ घंटा यूपी की जानकारी लेता रहता था ।

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के लिए सहयोग करता रहूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ का कोई विकल्प नहीं है. पूर्व सीएम ने कहा कि मैं बीजेपी को मजबूत करने के लिए काम करता रहूंगा. मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैं बहुत चुनाव लड़ा और कार्यकर्ताओं का खूब प्यार मिला.

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में भारी संख्या में कल्याण सिंह के समर्थक मौजूद थे.

राज्यपाल पद से सेवानिवृत्त होने के बाद लखनऊ लौटने पर कल्याण सिंह का उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. इसके बाद वे सीधे बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय गए. पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कल्याण सिंह अपने पौत्र एवं राज्यमंत्री संदीप सिंह के माल एवेन्यू स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

बता दें, कल्याण सिंह ने 4 सितंबर, 2014 को राजस्थान के राज्यपाल पद की शपथ ली थी और 3 सितंबर को उनका 5 साल का कार्यकाल पूरा हो गया है, जिसके बाद उन्होंने यूपी वापसी की है.उत्तर प्रदेश की सक्रीय राजनीति में वापसी की है.

कल्याण सिंह का जन्म 5 जनवरी 1932 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था. वो संघ की गोद में पले बढ़े. बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार किए जाते थे और उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चेहरा माने जाते थे. उनकी पहचान कट्टरपंथी हिंदुत्ववादी और प्रखर वक्ता की थी. उत्तर प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट