लगातार बारिश के वजह से मुंबई मे एनडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

कुर्ला इलाके में मीठी नदी किनारे रहने वाले 1500 लोगों को हटाया 

मुंबई।। शहर और आसपास के इलाकों में मंगलवार शाम से शुरू हुई बारिश बुधवार को भी जारी रही। इससे निचले इलाकों मे पानी भर गया। भारी बारिश के चलते कुर्ला इलाके में मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया। नदी किनारे रहने वाले 1500 लोगों का एनडीआरएफ ने रेस्क्यू किया ।

भारी बारिश से मुंबई की लोकल रेलसेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। रेलवे ट्रैक पर जलभराव के कारण विक्रोली-कांजुरमार्ग के बीच सभी छह लाइनों और ठाणे और सीएसएमटी स्टेशन के बीच चार लाइनों परट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया।वहीं, हार्बर लाइन पर कुर्ला और चूनाभट्टी के बीच भी रेलवे ने सेवाएं रोक दी। स्कूलों को बंद करने का आदेश, इससे पहले बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) बुधवार को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। बीएमसी नेट्वीट किया-‘‘जिन स्कूलों में छात्र पहुंच चुके हैं, वहां के प्रिसिंपल पूरी सावाधानी बरतें और बच्चों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाएं।’’स्कूलों को बंद करने का निर्णय बीएमसी ने बुधवार सुबह ही लिया। इससे पहले ही कई स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके थे।

अंधेरी सब-वे पर यातायात बंद, बारिश और जलभराव के मद्देनजर कई बसों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। अंधेरी सब-वे पर यातायात बंद कर दिया गया।पवई गार्डन से होकर आरे कालोनी जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया गया। सांताक्रूज चेंबूर लिंक रोड पर भारीट्रैफिक के चलते वाहनों की लाइन अमर महल जंक्शन तक पहुंच गई। माहिम के रेतीबंदर में जल भराव के कारण दक्षिण की ओर यातायात सिर्फ एक लेन पर चल रहा है। बारिश के चलते एयरपोर्ट पर भी विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट