भिवंडी महानगर पालिका के कर थकबाकी करने वाला हुक्का पार्लर सील।


भिवंडी ।। शहर महानगर पालिका के कर की थकबाकी आसमान को छू रही हैं जिसके कारण नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं से वंचित हैं.शहर का विकास व नागरिकों के मूलभूत सुविधाएँ देने के लिए मनपा आयुक्त डाॅ. प्रवीण आष्टीकर ने घरपट्टी तथा नल पट्टी वसूल करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी हुई हैं.वही पर नागरिकों को अभय योजना के तहत ब्याज के दरो में छुट दी गयी हैं.इसके साथ ही थकबाकी घरपट्टी व नलपट्टी मालमत्ता धारकों की संपत्तियां सील करने का आदेश मनपा आयुक्त ने सभी प्रभाग अधिकारियों को दिया हैं.इसी मुहिम के तहत मंगलवार के दिन भिवंडी मनपा के प्रभाग समिति क्रमांक 4 अंर्तगत नारपोली गांव के दर्गारोड परिसर में 8 लाख रुपये थकबाकी करने वाला हुक्का पार्लर की संपत्ति मनपा अधिकारियों ने सील कर दिया हैं वही पर इमारत के नल कनेक्शन भी काट दिया.इस कार्रवाई से थकबाकी संपत्तियों के मालिकों में खलबली मची हुई हैं.
    भिवंडी महानगर पालिका के अंर्तगत रहिवासियों द्वारा औद्योगिक व वाणिज्य में इस्तेमाल होने वाले संपत्तियों का टेक्स समय पर नही भरने पर मनपा प्रशासन का करोड़ों रुपए थकबाकी हो जाता हैं जिसके कारण शहर के विकास कामों में  बाधा उत्पन्न होती हैं. प्रभाग समिति क्रमांक 4 में ही अकेले औद्योगिक व वाणिज्य में इस्तेमाल होने वाली संपत्तियों का टेक्स 68 करोड़ रुपए थकबाकी हैं थकबाकी वसूल करने के लिए मनपा आयुक्त डाॅ.प्रवीण आष्टीकर ने प्रभाग समिति के सहायक आयुक्त सहित एक अन्य सहायक आयुक्त की नियुक्त किया हैं. 
      भिवंडी मनपा आयुक्त डाॅ. प्रवीण आष्टीकर के आदेशानुसार प्रभाग अधिकारी समीम अंसारी व सहायक आयुक्त डाॅ. सुनिल भालेराव ने नारपोली दर्गारोड परिसर अंर्तगत मालमत्ता धारक सय्यद मुसीम नुरी व शानेरब जैश महंमद खान के घर नंबर 711/ 0  पर भिवंडी मनपा प्रशासन का लगभग 9 लाख 87 हजार 40 रुपये कर थकबाकी था. थकबाकी रकम भरने के लिए सहायक आयुक्त ने मालमत्ता धारक को नोटिस भी जारी किया था.किन्तु माल मत्ता धारक मनपा को नोटिस मिलने के बाद थकबाकी रकम नहीं भरा. जिसके कारण मनपा प्रशासन के सहायक आयुक्त डाॅ.सुनिल भालेराव अपने टीम के साथ उक्त मालमत्ता को सील कर दिया. वही पर इसी इमारत के 6 नल कनेक्शन को काट दिया हैं. उक्त मालमत्ता में अवैध रूप से हुक्का पार्लर का व्यवसाय चल रहा था. इस अवसर पर मुख्य रूप से सहायक आयुक्त डाॅ.सुनिल भालेराव , रमेश थोरात व सुधारक पाटिल आदि मनपा किया अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थें।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट